Connect with us

TECH

2022 तक Hero MotoCrop लॉन्च करेगा अपना स्कूटर, जो सभी Electric scooter को देगा टक्कर

Published

on

Hero MotoCorp ने यह घोषणा किया था कि वह अगले साल 2022 में अपना स्‍कूटर लॉन्च करेगी। जिसे मार्च में आने की संभावना है। अब कंपनी ने ‘Vida’ पंजीकृत कराया है, जिसे माना जा रहा है कि इसे इलेक्ट्रिक दोपहिया व्यवसाय के लिए किए जाने की संभावना है। हालाकि कंपनी ने इलेक्ट्रिक स्‍कूटर के नाम को लेकर कोई घोषणा नहीं की है, लेकिन संभावना है कि ‘Vida’ से जुड़ा ही इलेक्ट्रिक स्‍कूटर को लॉन्‍च किया जाएगा।

हीरो इलेक्ट्रिक की वजह से हीरो मोटोकॉर्प ‘हीरो’ नाम से इलेक्ट्रिक वाहन नहीं बेच सकता है। इसलिए कंपनी एक नए नाम पर विचार कर रही है, जिसका उपयोग उसके ईवी वाहन बेचने के लिए किया जाए। जानकारी के मुताबिक Hero ने Vida, Vida MotoCorp, Vida EV, Vida Electric, Vida Scooters और यहां तक कि Vida Motorcycles सहित कई नामों के लिए पेटेंट फाइल किया है।

कंपनी ने अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर के शुरुआत कर दी है, जो मार्च 2022 तक जाएगा। इसने ताइवान की कंपनी गोगोरो के साथ बैटरी स्वैपिंग तकनीक के लिए एक समझौता किया है। ऐसा मानना है कि यह रिमूबेवल बैट्री के साथ आ सकता है। कंपनी ने अगस्‍त 2021 में इसकी एक झलक पेश कर चुकी है।
कंपनी ने अभी अपने पहले इलेक्ट्रिक वाहन को लेकर कोई विशेष जानकारी साझा नहीं किया है, लेकिन यह अनुमान लगाया जा रहा है कि हीरो की पहली इलेक्ट्रिक स्‍कूटर Bajaj Chetak, Ather 450X, TVS iQube व Darwin जैसे को टक्कर देगी। साथ ही इसकी कीमत 1 लाख के अंदर तक आने
की उम्‍मीद है। साथ ही यह भी उम्‍मीद है कि यह इलेक्ट्रिक स्‍कूटर सिंगल चार्ज में 100 से 150 किलोमीटर तक की दे सकती है।

Trending