Connect with us

CAREER

साउथ सेंट्रल रेलवे अप्रेंटिस के 4103 पदों पर निकली भर्ती, मैट्रिक पास युवा कर सकते है आवेदन

Published

on

नौकरी की तलाश में बैठे अभ्यर्थियों के लिए अच्छी खबर है। भारतीय रेलवे ने अप्रेंटिस के 4103 पदों के लिए भर्ती निकाली है। दसवीं और आईटीआई पास युवा इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं, इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इन पदों में मेकेंशियल, प्लंबर, इलेक्ट्रिशियल के पद शामिल है।

किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से मैट्रिक पास उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों के पास एनसीवीटी से मान्यता प्राप्त आईटीआई का प्रमाण पत्र भी होना जरूरी है। उम्मीदवारों का चयन मैट्रिक में प्राप्त अंकों के आधार पर मेधा सूची तैयार कर किया जाएगा। उम्मीदवारों की आयु 15 से 24 वर्ष के बीच होनी चाहिए। एससी/एसटी कैटेगरी के अभ्यर्थी को 5 साल, जबकि ओबीसी कैटेगरी के व्यक्ति को 3 साल की छूट दी गई है‌। चयनित उम्मीदवार को 7वें वेतन आयोग के तहत वेतन मिलेगा।

जनरल और ओबीसी कैटेगरी के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 100 रूपए वहीं एससी/एसटी कैटेगरी के उम्मीदवार बिना कोई शुल्क दिए ही एससीआर के आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर scr.indianrailways.gov.in इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया 4 अक्टूबर से ही शुरू हो चुकी है, आवेदन करने की अंतिम तिथि 3 नवंबर 2021 है।

Trending