Connect with us

CAREER

बिहार के युवाओं के लिए IBPS में नौकरी का शानदार मौका, जाने चयन प्रक्रिया।

Published

on

नौकरी की तलाश में राह देख रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सोनेल सिलेक्शन (IBPS) ने हिंदी ऑफिसर, फैकल्टी रिसर्च एसोसिएट, रिसर्च एसोसिएट, असिस्टेंट प्रोफेसर और आईटी इंजिनियर के पदों के लिए रिक्तियां निकाली है। इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन करने अंतिम तिथि 14 अक्टूबर 2021 है।

हिंदी विषय में पीजी वाले उम्मीदवार हिंदी ऑफिसर के पदों पर आवेदन कर सकते हैं। मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से 55 प्रतिशत अंकों के साथ पोस्ट ग्रेजुएशन वाले उम्मीदवार फैकल्टी रिसर्च एसोसिएट्स के पदों पर आवदेन कर सकते हैं। मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से 55 प्रतिशत पीजी डिग्री होल्डर के साथ सांख्यिकी में पीएचडी वाले उम्मीदवार एसोसिएट प्रोफेसर के पदों के आवदेन करने के योग्य है।

उम्मीदवारों की आयु 21 और 40 साल के बीच होनी चाहिए।
एसोसिएट प्रोफेसर, सॉफ्टवेयर डेवलपर और टेस्टर के पदो के लिए उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू के आधार पर मेधा सूची तैयार कर किया जाएगा। बाकि पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन रिटेन टेस्ट और इंटरव्यू के आधार पर होगा। इंटरेस्टेड कैंडीडेट्स आईबीपीएस की ऑफिशियल वेबसाइट ibps.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। इससे जुड़ी विस्तार पूर्वक जानकारी इसके आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर देखा जा सकता है।

Trending