Connect with us

BIHAR

बिहार में इंटर स्पॉट एडमिशन के साढ़े पांच लाख सीटों पर नामांकन दाखिले के लिए आवदेन प्रक्रिया फिर शुरू

Published

on

इंटर स्पॉट एडमिशन के लिए बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने महत्वपूर्ण घोषणा की है। स्पॉट ऐडमिशन के तहत राज्य में साढ़े पांच लाख सीटों पर नामांकन के लिए सोमवार से ही आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। छात्र बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट http://biharboardonline.bihar.gov.in/ पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ‌

बोर्ड ने कहा है, कि जिन छात्रों का नाम तीसरी मेधा सूची में नहीं आया है और वैसे छात्र जिन्होंने अभी तक इंटर में नामांकन के लिए आवेदन नहीं किया है‌ या जिन छात्रों का मेघा सूची में नाम आने के बाद भी नामांकन कराने से छूट गए हैं। वैसे छात्र भी स्पॉट एडमिशन के तहत इंटर में दाखिला लेंगे।

सोमवार से ही आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है, आवेदन करने की अंतिम तिथि 6 अक्टूबर 2021 है। आवेदन प्रक्रिया होने के बाद 7 अक्टूबर को कॉलेज मेरिट लिस्ट जारी करेगी। छात्रों के पास कॉलेज चयन का मल्टीपल ऑप्शन होगा। 7 अक्टूबर से ही एडमिशन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी, 7 से 9 तारीख तक छात्रों का एडमिशन लिया जाएगा। एडमिशन लेने वाले छात्रों की लिस्ट 11 अक्टूबर को अपडेट कर दी जाएगी।

7 अक्टूबर से ही नामांकन की शुरुआत हो जाएगी। चयनित छात्रों का सात से नौ तक नामांकन लिया जाएगा। नामांकित छात्रों की सूची 11 को अपडेट की जाएगी। बता दें कि राजधानी पटना के 65,000 सीटों पर स्पॉट एडमिशन के तहत नामांकन होना है।

Trending