Connect with us

BIHAR

चिराग पासवान को चुनाव आयोग ने दिया ‘हेलीकॉप्टर’ तो वहीं पशुपति पारस को मिला ‘सिलाई मशीन’

Published

on

चिराग पासवान के लिए यह साल अच्छा नही गुजर रहा, यूं कहे तो जब से उनके पिता स्व० रामविलास पासवान इस दुनिया से गए है, तब से चिराग की परेशानियां कम होने का नाम नहीं ले रही है। लोजपा के संस्थापक रामविलास पासवान के निधन के बाद से ही पार्टी के अधिकार को लेकर चिराग और पारस गुट के बीच जंग छिड़ी हुई है। इलेक्शन कमिशन ने इस पर विराम लगा दिया है। चुनाव आयोग ने चिराग पासवान और चाचा पशुपति पारस को दो पार्टियों के नाम दिए हैं और चुनाव चिन्ह के सिंबल भी दे दिए हैं।

रामविलास पासवान के भाई और हाजीपुर से सांसद पशुपति पारस ने चिराग को हटाकर खुद लोजपा संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष बन गए थे। पार्टी के अधिकार को लेकर चाचा और भतीजे ने चुनाव आयोग का दरवाजा खटखटाया था। बिहार में इसी महीने में दो सीटों पर उपचुनाव होना है, लिहाजा चुनाव आयोग ने लोक जनशक्ति पार्टी का नाम और बांग्ला छाप सीज करते हुए चाचा और भतीजे को नए पार्टी और नए चुनाव चिन्ह देने की घोषणा की है।

चिराग पासवान की पार्टी का नया नाम लोक जनशक्ति पार्टी (राम विलास) होगा। चुनाव चिन्ह ‘हेलीकॉप्टर’ छाप होगा। वहीं चाचा पशुपति पारस की पार्टी का नाम राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी होगा चुनाव चिन्ह ‘सिलाई मशीन’ आवंटित किया गया है। बता दें कि लोक जनशक्ति पार्टी की स्थापना स्व० राम विलास पासवान ने साल 2000 में की थी।

Trending