Connect with us

TECH

सबसे अधिक रेंज देने वाला यह इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिंगल चार्ज में चलेगा 480 किलोमीटर

Published

on

आज हम आपको बताते हैं भारत में नए इलेक्ट्रिक स्कूटर के लॉन्च के बारे में भारतीय मूल की एक कंपनी Raft Motors टू-व्हीलर्स बनाती है और कंपनी ने इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के सेगमेंट में एक कीर्तिमान स्थापित किया है। Raft Motors ने ऐसा इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में घोषणा किया है, जो सिंगल चार्ज में 480 किलोमीटर की रेंज देगा। जी हां, यह स्कूटर भारतीय मार्केट में जल्द ही लांच होने वाला है और कंपनी ने इसकी कीमत और इसके फीचर्स भी बता दिया है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर (Electric scooter) का मॉडल नेम Indus NX होगा।

राफ्ट मोटर्स (Raft Motors) के नए इलेक्ट्रिक स्कूटर को तीन मॉडल में पेश किया जा रहा है। इसके 48V 65Ah बैटरी वेरिएंट की एक्स-शोरूम कीमत 1,18,500 रुपये होगी। यह सिंगल चार्ज में 156 किलोमीटर की रेंज देगी। वहीं, दूसरा वेरिएंट 48V 135Ah बैटरी पैक के साथ आएगा, जिसकी रेंज 324 किलोमीटर होगी और कीमत 1,91,976 रुपये (एक्स शोरूम) टॉप मॉडल का नाम Indus NX Pro है, जो डुअल बैटरी पैक के साथ आएगा, जिसकी कारण स्कूटर सिंगल चार्ज में 480 किलोमीटर की रेंज देगा। इसकी एक्स शोरूम कीमत 2,57,431 होगी।कस्टमर्स को राफ्ट इंडस एनएक्स के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 10 amps का चार्जर मिलेगा। कंपनी ने इसमें एंटीथेफ्ट अलार्म, रिवर्स गियर, पार्किंग मोड, डिस्क ब्रेक और कीलेस स्टार्ट जैसे एडवांस फीचर्स दिए गए हैं।

Raft Motors की भारत के 550 शहरों में डीलरशिप है। कंपनी का कहना है कि मार्च 2022 तक भारत के हर जिले में और मार्च 2023 तक दुनिया के हर देश में उपलब्ध कराने की योजना बना रही है। इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स के अलावा, राफ्ट कंज़यूमर प्रोडक्ट्स पर भी काम कर रही है और कंपनी ने हाल- फिलहाल ही में Android स्मार्ट टीवी और हाई-फाई Karaoke साउंड सिस्टम भी लॉन्च किया था।

Trending