Connect with us

STORY

शुभम ने बढ़ाया रांची का मान, Amazon ने दिया 1.5 करोड़ का ऑफर, गूगल समर ऑफ कोड के जरिए हुआ सेलेक्शन

Published

on

कहते है कोसिस करने वालो की कभी हार नही होती। प्रयास तो हर कोई करता है, लेकिन कोई जल्दी सफल होता तो किसी को सफल होने में वर्षों लग जाता। दरसल आज हम आपको एक ऐसे युवक के बारे में बाताएँगे, जिन्होंने बहुत जल्द सफलता हासिल कर ली। अरगोड़ा कुंजविहार के निवासी शुभम राज को ऑफ कैंपस प्लेसमेंट के जरिये ‘अमेजन’ में सॉफ्टवेयर इंजीनियर की नौकरी मिली है। इसी मंगलवार को HR के राउंड इंटरव्यू के बाद शुभम को अमेजन की ओर से ज्वाइनिंग लेटर आया है। अमेजन की तरफ से शुभम को 1.3 लाख यूरो यानी 1.15 करोड़ रुपये का ऑफर मिला है। फिलहाल अमेजन ने उन्हें अपनी पढ़ाई पूरी कर सितंबर 2022 तक बर्लिन स्थित कार्यालय में जॉइन करने को कहा है।

वर्तमान में शुभम ट्रीपल आइटी अगरतला से कंप्यूटर साइंस से इंजीनियरिंग कर रहे है फाइनल इयर के स्टूडेंट हैं और मई 2022 में वह पास आउट हो जाएंगे। शुभम बताते हैं कि कॉलेज कैंपस प्लेसमेंट के जरिए उन्हें अपस्टॉक्स (स्टॉक एक्सचेंज कंपनी) में भी उन्हें नौकरी का ऑफर मिला था। फिलहाल में अभी शुभम घर से हीं काम कर (वर्क फ्रॉम होम) कर रहे थे और यूरोपियन कंपनियों में नौकरी के लिए प्रयास कर रहे थे। उन्होंने अक्टूबर माह में अमेजन के लिए आवेदन दिया था। अमेजन ने उनका आवेदन स्वीकार कर टेस्ट के लिए बुलाया, जिसमें वह सफल हुए और 15 दिसंबर को पहले चरण के इंटरव्यू क्लीयर कर अपनी जगह बनाई। अब शुभम HR राउंड के लिए चुने गये है।

Pic- Shubham

शुभम के पिता केंद्र सरकार में ऑडिटर का काम करते हैं। वह बताते है कि, शुभम स्कूल के समय से ही कंप्यूटर साइंस में काफी रुचि रखते थे। यहां तक कि जेवीएम श्यामली में 12वीं की पढ़ाई के दौरान उन्होंने HTML, सी प्लस प्लस को सीख कोडिंग करना शुरू कर दिया। शुभम 12वीं में 86 फीसदी अंक हासिल किए थे और उसमे सबसे अधिक कंप्यूटर में 98 अंक मिला था। 12वीं की पढ़ाई पूरी होने के बाद शुभम इंजीनियरिंग कॉलेज के सीएस ब्रांच से जुड़कर लगातार कोडिंग में खुद को आगे बढ़ाते गए। इसके तीसरे वर्ष में मई 2021 में वह गूगल समर ऑफ कोड (जीएसओसी) से जुड़े, जिससे 3 महीना काम करने के बाद ही उन्हें फाइनल इयर के कैंपस प्लेसमेंट में अवसर मिला। शुभम के मुताबिक उनके जीएसओसी के अनुभव को देखते हुए उन्हें अमेजन के लिए चयनित किया गया। शुभम अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता को दिया है। 

Trending