Connect with us

BIHAR

वाल्मीकिनगर टाइगर रिजर्व के लिए विशेष टूर पैकेज शुरुआत, पर्यटकों के लिए ठहरने की भी होगी व्यवस्था

Published

on

वाल्मीकिनगर टाइगर रिजर्व के लिए बिहार पर्यटन विभाग में विशेष टूर पैकेज की शुरुआत की है। अब पर्यटक ऑनलाइन बुकिंग कर पटना से बाल्मीकि नगर तक की सैर कर सकते हैं। 22 अक्टूबर 2021 से ऑनलाइन बुकिंग की शुरुआत हो रही है। पर्यटकों के लिए ठहरने की व्यवस्था पर्यटन विभाग ने की हुई है।

सप्ताह के शुक्रवार शनिवार और रविवार यानी तीन दिनों के लिए टूर पैकेज है। जिसमें पर्यटक पटना से भाया वैशाली होते हुए बाल्मीकि नगर टाइगर रिजर्व जाएंगेे। 4500 रूपए एक पर्यटक को देने होंगे। सप्ताह के शनिवार रविवार यानी दो दिनों के लिए टूर पैकेज में प्रति पर्यटक 3000 रूपए देने होंगे। इसमें पर्यटक पटना से वाया मुजफ्फरपुर होते हुए बाल्मीकि नगर टाइगर रिजर्व जाएंगे। बेतिया से वाल्मीकिनगर टाइगर रिजर्व के लिए एक दिवसीय टूर पैकेज की व्यवस्था की गई है। इसमें एक पर्यटक को 1200 रूपए देने होंगे।

पर्यटकों को इको पार्क, जू सफारी, वाल्मीकि आश्रम, साइकिल सफारी, जंगल सफारी, कौलेशवर झुला का सैर कराया जाएगा। पर्यटक वाटरफॉल का भी लुफ्त उठा सकेंगे। अगर आप भी बाल्मीकि टाइगर रिजर्व जाने की सोच रहे हैं तो बिहार पर्यटन विभाग के विशेष टूर पैकेज की ऑनलाइन बुकिंग कर इसका भ्रमण कर सकते हैैं। बता दें कि बाल्मीकि नगर टाइगर रिजर्व राजधानी पटना से 350 किलोमीटर की दूरी पर है।

Trending