Connect with us

TECH

लॉन्च हुई 2 होंडा मोटरसाइकिल, रेट्रो स्टाइल के साथ दमदार इंजन

Published

on

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया जल्द हीं भारत में अपनी दो नई मोटरसाइकिल लॉन्च करेगी। जो इंडिया बाइक वीक 2021 में पेश किया जाएगा। इस बाइक वीक की शुरुआत कल से होगी। होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया कल H’Ness CB350 एनिवर्सरी एडिशन लॉन्च करने वाली है, इसके साथ ही कंपनी BS6 होंडा CB300R भी भारत में लॉन्च करेगी। ये दोनों मोटरसाइकिल 2021 इंडिया बाइक वीक में लॉन्च की जाएंगी जिसकी शुरुआत कल से होगी। BS6 नियमों के भारत में लागू होने से होंडा CB300R की बिक्री भारत में बंद कर दी गई थी, हालांकि अब कंपनी इसे नए इंजन में बनाकर बाजार में लाने वाली है

होंडा H’Ness CB350 एनिवर्सरी एडिशन

हालांकि कंपनी ने फिलहाल इस स्पेशल एडिशन मोटरसाइकिल पर कोई जानकारी नहीं दी है एवं होंडा H’Ness CB350 के एनिवर्सरी एडिशन को संभावित रूप से सिर्फ कॉस्मैटिक बदलावों के साथ पेश करने वाली है। ऐसे में कहा जा सकता है की नया मॉडल कुल-मिलाकर सामान्य बाइक जैसा ही होगा। इसके अलावा कम्पनी बाइक के साथ लिखावट कुछ खास बदलाव और कीमत में कुछ बढ़ोतरी कर सकती है।

होंडा CB300R निओ-रेट्रो स्टाइल की नेकेड मोटरसाइकिल है। जिसके साथ 286 सीसी का लिक्विड-कूल्ड इंजन दिया गया है, जो BS4 तकनीक वाला था। भारत में अप्रैल 2020 से BS4 वाहनों की बिक्री बंद कर दी गई है, ऐसे में कंपनी को इस बाइक की बिक्री भी बंद करनी पड़ी थी। होंडा विदेशी बाजार में इस मोटरसाइकिल को BS6 या Euro5 मानकों के हिसाब से बेच रही है और यही मॉडल अब भारत में भी लॉन्च किया जा सकता है।

Trending