Connect with us

BIHAR

रेलवे बोर्ड ने जारी किया टाइम-टेबल, 12 अप्रैल से चलेगी सुल्‍तानगंज से देवघर के लिए ट्रेन

Published

on

क्षेत्र की चिर प्रतीक्षित मांग 12 अप्रैल को फलीभूत होगी। एक अप्रैल को रेलवे बोर्ड द्वारा गंगानगरी सुल्तानगंज से देवघर के बीच चलने वाली डेमू ट्रेन का टाइम-टेबल जारी कर दी गई है। जारी टाइम-टेबल के अनुसार, यह ट्रेन सुल्तानगंज से प्रतिदिन सुबह 6 बजकर 20 मिनट पर रवाना होगी और 07.05 बजे भागलपुर पहुंचेगी। फिर यहां से 15 मिनट बाद खुलेगी और 09.55 बजे बांका पहुंचेगी। बांका से 10.15 पर चलकर 12.15 बजे देवघर पहुंच जाएगी। देवघर से दोपहर के बाद 3 बजकर 15 मिनट पर चलकर 04.50 बजे बांका पहुंचेगी। बांका से शाम 04.55 पर चलकर शाम 07.05 पर भागलपुर और फिर यहां से 07.15 पर खुलेगी तो 08.05 पर सुल्तानगंज को पहुंचेगी।

जारी टाइम-टेबल के मुताबिक यह डेमू ट्रेन रविवार को छोड़ कर सप्ताह के 6 दिन नियमित रूप से परिचालन होगा। मेंस यूनियन कारखाना शाखा जमालपुर कार्यालय में संवाददाता सम्मेलन के माध्यम से शाखा मंत्री अनिल प्रसाद यादव ने रेलवे के ज्वलंत स्थानीय व केंद्रीय समस्याओं के निराकरण करने की बात रखी।

वहीं शाखा सचिव ने कहा कि पूर्व में रेल मंत्रालय द्वारा जमालपुर कारखने को ईएमयू, एमईएमयू व विद्युत इंजन का कार्यभार सौपा गया था, किन्तु बाद में कार्यभार को लिलुआ स्थानांतरण कर दिया गया। कार्यभार को वापस जमालपुर लाने व विद्युत इंजन पीओएच का कार्य अविलंब कारखाने में शुरू कराने पर जोर दिया।

बता दें की 175 टन क्रेन के निर्माण का कार्यभार भी जमालपुर कारखाने को देने की बात कही। अस्पातल की व्यव्स्था पर हमला बोला। शाखा सचिव ने कहा कि जमालपुर कारखाना में अभी कल पुर्जों को आउटसोर्स का काम किया जा रहा है, वहीं कारखाने में कल पुर्जे बनाने की मांग की। इसके अलावा शाखा सचिव ने कहा कि कई बिंदुओं को लेकर मेंस यूनियन की तरफ से 19 अप्रैल को कारखाना गेट पर धरना दिया जाएगा। और उसे सफल बनाने की अपील की गई। इस मौके पर केंद्रीय नेता केडी यादव, अध्यक्ष दीपक कुमार सिन्हा, संजीव कुमार मुख्य रूप से मौजूद थे।

Trending