Connect with us

BIHAR

रेल यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी, ट्रेनों में पहले की तरह जनरल टिकट पर कर सकेंगे सफर, जाने कब से लागू होगी यह सुविधा

Published

on

सहरसा-पटना के बीच परिचालन होने वाली राज्यरानी एक्सप्रेस के D 3 से D17 तक कुल 15 बोगी 4 अप्रैल से पहले के जैसे अनारक्षित हो जायेगी। 4 अप्रैल से इन बोगियों में यात्री जनरल टिकट पर यात्रा कर सकेंगे। सहरसा-पाटलिपुत्र अप डाउन जनहित एक्सप्रेस का D2 कोच एक अप्रैल से जनरल हो गया है। इसमें जनरल टिकट पर सफर करने की सुविधा बहाल हो गई है।

5 अप्रैल से सहरसा-सियालदह अप डाउन हाटे बाजारे एक्सप्रेस के डीएल वन और डीएल टू कोच में अनारक्षित टिकट पर यात्रियों को यात्रा करने की सुविधा मिलेगी। वहीं 16 अप्रैल से सहरसा-नई दिल्ली अप डाउन वैशाली एक्सप्रेस के D3 और D4 कोच में यात्री जनरल टिकट से सफर कर सकेंगे।

10 अप्रैल से हटिया-पूर्णिया कोर्ट वाया सहरसा अप डाउन कोसी एक्सप्रेस के डीएल वन और डीएल 2 कोच में भी जनरल टिकट पर सफर किया जा सकेगा। वहीं सहरसा-राजेंद्रनगर अप डाउन इंटरसिटी एक्सप्रेस के डी 2 से लेकर डी 6 कुल 5 बोगी में शुक्रवार से अनारक्षित टिकट पर यात्रा करने की सुविधा बहाल कर दी गई है। 17 अप्रैल से सहरसा-आनंद विहार पुरबिया एक्सप्रेस के D3 और D4 दो कोच में अनारक्षित टिकट पर सफर कर सकेंगे। सहरसा-अमृतसर अप डाउन जनसाधारण एक्सप्रेस(15531) के डी 10 से डी 18 कुल 9 कोच में 24 अप्रैल से यात्रियों को जनरल टिकट पर सफर करने की सुविधा मिलेगी।

सहरसा-आनंद विहार अप डाउन जनसाधारण एक्सप्रेस (15529) के D8 से D18 कुल 19 कोच में 13 अप्रैल से जनरल टिकट पर सफर हो सकेगा। आरक्षण शून्य होने के बाद शेष बोगियों में भी यात्री जनरल टिकट पर यात्रा कर सकेंगे। पुरबिया एक्सप्रेस के डी 1, डी 2 और सहरसा-अमृतसर जनसाधारण के डी 1 से डी 9 में अभी आरक्षित टिकट पर ही सफर होगी।

इंटरसिटी के डी 1, कोसी के डी 1 से 5, वैशाली के डी 1 से 2, हाटे बाजारे के डी 1 से 4, राज्यरानी के डी 1 से 2 और जनहित एक्सप्रेस के डी 1 में बुक आरक्षित टिकट जब शून्य हो जाएंगे तब जनरल टिकट पर सफर की सुविधा बहाल की जाएगी। आपको बता दें कि पहले से इंटरसिटी के डी 7 से 9, कोसी का डी 6 से 11, राज्यरानी का डी 15 से 17 और जनहित एक्सप्रेस का डी 3 से 5 में जनरल टिकट पर सफर करने की सुविधा बहाल है। 

Trending