Connect with us

BIHAR

पटना म्यूज़ियम व बिहार संग्रहालय के बीच टनल का होगा निर्माण, नीतीश कुमार ने जल्द निर्माण शुरू करने का दिया निर्देश

Published

on

शुक्रवार को पटना मेट्रो के साथ-साथ बिहार एवं पटना संग्राहलय के बीच निर्माण होने वाले टनल के साथ-साथ वृद्धजन आश्रय स्थल की योजना की समीक्षा हुई। निर्देशों के मुताबिक मेट्रो रेल निर्माण के काम में रफ्तार लाने को निर्देश दिया गया है ताकि, जल्द से जल्द लोगों को मेट्रो का लाभ मिल सके। इस बैठक के दौरान कई लोग मौजुद थे। उनमें से नगर विकास और आवास विभाग के सचिव आनंद किशोर ने एक प्रस्तुति के जरिये पटना रेल निर्माण कार्य की पूरी जानकारी दी ।

आवास विभाग के सचिव आनंद किशोर ने कहा कि पटना संग्रहालय व बिहार संग्रहालय को टनल के माध्यम से कनेक्ट किया जायेगा। इसके लिए हर तरह के प्रबंध और बातों का ध्यान रखा जायेगा।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी जल्द से इसे शुरू होने की बात कही। उन्होंने कहा कि इस बिहार संग्रहालय का निर्माण अंतरराष्ट्रीय स्तर पर किया जाएगा। क्योंकि वहां में पर्यटक बड़ी संख्या में आते हैं। इस संग्रहालय के बीच सब-वे टनल कनेक्शन को भी शीघ्र ही तैयार किया जाएगा।

इसके अलावा आवास विभाग एवं नगर विकास की देखरेख में चलने वाली अनेक योजनाओं का भी जिक्र हुआ। वही आनंद किशोर ने प्रेजेंटेशन के दौरान प्रधानमंत्री फुटपाथ विक्रेता आत्मनिर्भर निधि योजना के बारे में भी पूरी जानकारी दी। इस योजना के अंतर्गत लगभग 47 हजार 423 लाभुकों को लाभ मिलेगा।तथा निश्चय-2 में चल रही मुख्यमंत्री वृध्दजन आश्रय स्थल योजना के बारे में जानकारी दी। मुख्यमंत्री ने शीघ्र ही शुरू करने को कहा। बता दें कि इस योजना में वृध्दजनों के खाने-पीने, चिकित्सा, जीवनयापन आदि की जरूरी सुविधाओं की व्यवस्था रहेगी।

Trending