Connect with us

BIHAR

पटना मेट्रो का निर्माण निर्धारित समय पर होगा पूरा, सीएम नीतीश कुमार ने निर्माण कार्य का किया निरीक्षण

Published

on

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज पटना में हो रहे मेट्रो रेल के निर्माण कार्य की प्रगति का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान मुख्यमंत्री ने मलाही पकड़ी से पहाड़ी तक पटना मेट्रो रेल निर्माण कार्य का जायजा लिया।

निर्माण कार्य में अभी तक कितना समय लगा कितना शेष है आदि की जानकारी ली। उन्होंने पटना मेट्रो के एलाइनमेंट की जानकारी ली और अधिकारियों को आवश्यक निर्देश भी दिए। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को नगर विकास व आवास विभाग के प्रधान सचिव आनंद किशोर और मेट्रो रेल के अधिकारियों ने पहाड़ी पर रेखाचित्र के माध्यम से निर्माण के बारे में जानकारी दी।

पटना मेट्रो रेल एलाइनमेंट कॉरिडोर 1 और 2 के संबंध में मुख्यमंत्री ने पूरी जानकारी हासिल की। निरीक्षण के क्रम में अधिकारियों को निर्देश देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि मेट्रो रेल के निर्माण कार्य में रफ्तार लाएं ताकि यह प्रोजेक्ट समय पर पूर्ण हो और लोगों को इसका लाभ मिल सके। उन्होंने कहा कि एलिवेटेड वर्क को आज दिखाया गया है। बहुत जल्द ही अंडरग्राउंंड वर्क का कार्य शुरू किया जाए। मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी इच्‍छा है कि जल्द से जल्द राजधानी पटना को मेट्रो ट्रेन की सेवा मिल सके और इसके लिए सरकार की तरफ से हर संभव सहयोग दी जाएगी।

आपको बता दूं कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की कोशिश है पटना मेट्रो इन्‍हीं 3 सालों में बन कर तैयार हो जाए। मुख्‍यमंत्री ने यह बात मेट्रो प्रोजेक्‍ट की शुरुआत में भी कही थी कि जितना जल्दी हो मेट्रो का काम प्रारंभ हो। कम से कम एक फेज उनके कार्यकाल के बचे हुए सालों के भीतर ही शुरू कर दिया जाए। ताकि राजधानी पटना को उनकी तरफ से सौगात मिल सके। निरीक्षण के दौरान मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव दीपक कुमार, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव डॉ एस सिद्धार्थ, मुख्य सचिव आमिर सुबहानी, नगर विकास एवं आवास विभाग के प्रधान सचिव आनंद किशोर सहित अन्य वरीय अधिकारी मौजूद थे।

Trending