Connect with us

BIHAR

राजधानी पटना में खोले जाएंगे 5 CNG स्टेशन, मार्च तक मुजफ्फरपुर एवं बेगूसराय में भी CNG स्टेशनों में होगी वृद्धि

Published

on

सीएनजी पेट्रोल एवं डीजल की अपेक्षा सस्‍ता है। जिस कारण सीएनजी लोगों का पसंदीदा ईंधन बनते जा रहा है। सरकार ने पटना के सभी ऑटो में CNG लगाना अनिवार्य कर दिया है। जिस कारण पटना के CNG फिलिंग स्‍टेशनों पर वाहनों का लोड बढ़ रहा है। नतीजन अगले माह मार्च तक पटना में CNG स्टेशनों की संख्या 15 से बढ़कर 20 हो जाएगी। परसा, भूतनाथ रोड, खुसरूपुर और पंडारक में नए CNG स्टेशन खोले जाएंगे। इसके अलावा मार्च तक में मुजफ्फरपुर एवं बेगूसराय में भी CNG स्टेशनों की संख्या में बढ़ोतरी की जाएगी। परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने गुरुवार को नए CNG स्टेशनों की स्थापना और पाइपलाइन विस्तार की समीक्षा की जिसमें यह फैसला लिया गया।

बैठक में CNG सेवा देने वाली कंपनियां गेल, आइओसीएल, थिंक गैस एवं आइओएजीपीएल के प्रतिनिधियों के साथ सीएनजी स्टेशनों की स्थिति पर चर्चा की गई। अधिकारियों को निर्देश दिया गया कि लोगों को CNG भराने के लिए किसी तरह की कोई परेशानी नहीं झेलना पड़े, इसके लिए CNG स्टेशनों का दौरा किया जाए। किस वजह से समस्या उत्पन्न हो रही है उसकी पहचान कर अविलंब समाधान का प्रयास किया जाए।

परिवहन सचिव ने कंपनियों को यह निर्देश दिया है कि राज्य में प्रस्तावित CNG स्टेशनों की स्थापना एवं पाइप लाइन के विस्तारिकरण में रफ्तार लाएं। यदि पेट्रोल पंपों पर CNG स्टेशन की स्थापना में किसी तरह की समस्या हो तो तत्काल अवगत कराएं और उसका समाधान किया जाएगा। पेट्रोल पंप पर CNG स्टेशन लगाना पंप मालिक की च्वाइस नहीं है, बल्कि इसे लगाना अनिवार्य है। समीक्षा बैठक में राज्य परिवहन आयुक्त सीमा त्रिपाठी, अपर सचिव सन्नी सिन्हा, संयुक्त सचिव पंकज कुमार आदि उपस्थित रहे।

Trending