Connect with us

BIHAR

राजधानी पटना के अटल पथ से अब सीधा पार कर सकेंगे गंगा नदी, हाजीपुर-छपरा की दूरी हुई कम

Published

on

बिहार की राजधानी पटना को जाम छुटकारा दिलाने के लिए पथ निर्माण विभाग निरन्तर पटना में सड़कों का जाल बिछा रही है। इसी क्रम में अब लोग पटना से हाजीपुर एवं छपरा बहुत ही कम समय में ही पहुंच सकेंगे। इस कड़ी में पटनावासी अटल पथ से अपने वाहन जेपी सेतु होते हुए हाजीपुर और छपरा ले जा सकेंगे। पथ निर्माण विभाग ने अटल पथ से जेपी सेतु को जोड़ दिया है।

इस सड़क से होकर पटनावासीयो को सीधे हाजीपुर एवं छपरा के लिए गंगा नदी पार करना आसान हो जाएगा। बोरिंग रोड, पाटलिपुत्रा, बेली रोड, समेत एक दर्जन इलाकों से अब जेपी सेतु की सीधा जुड़ाव हो गया है। हालांकि अब अटल पथ से अशोक राजपथ पर 1 किमी चलने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी। अटल पथ से अशोक राजपथ पार करके गाड़ियां पुराने एफसीआई गोदाम की ओर से दीघा रोटरी होते हुए, जेपी दीघा सेतु पर चयन डायरेक्ट चढ़ जाएंगी।

कनेक्टिविटी बनाने वाली कार्यकारी एजेंसी ने FCI से ली गई भूमि को मोटरेबल कर वाहनों के परिचालन की अनुमति दे दी है। अटल पथ के फेज-2 परियोजना में फिलहाल 52 फीसदी ही कार्य हुआ है तथा ऊपर के तरफ अशोक राजपथ पार करने के लिए फ्लाई ओवर का निर्माण किया जा रहा है। लगभग 69 करोड़ रुपये की लागत से 1.3 किलोमीटर लंबी यह सड़क को लगभग 69 करोड़ रुपये की लागत से यह परियोजना मई में पूर्ण करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। आपको बता दें कि, अटल पथ फेज 1 पिछले वर्ष मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पटना स्थित आर ब्लॉक से दीघा घाट तक उदघाटन कर चालू किया था। अटल पथ पर 15 जनवरी से पटनावासी अपनी गाड़िया दौड़ा रहे हैं और अब जेपी सेतु से जुड़ने के बाद हाजीपुर और छपरा जाना भी सरल हो गया है।

Trending