Connect with us

BIHAR

यूक्रेन में भारतीय छात्रों के लिए तिरंगा बना सुरक्षा कवच, जमुई की छात्रा के वापसी पर श्रेयसी सिंह ने ट्वीट कर जाहिर की खुशी

Published

on

भारतीय छात्र यूक्रेन में काफी बुरे हालात में हैं। उनके द्वारा स्वजनों को भेजे जा रहे तस्वीरे, वीडियो और वाइस नोट्स इंटरनेट मीडिया पर भी काफी वायरल हो रहे हैं। हालांकि भारत सरकार लगातार सभी का रेस्क्यू करने की प्रयास में लगी हुई है। वहीं, सुखद खबर ये है कि यूक्रेन में भारतीय तिरंगा भारतीय छात्रों के लिए सुरक्षा कवच का काम कर रहा है। जो छात्र वहां से अभी नहीं लौट पाए हैं, उनमें से कुछ तिरंगे की मदद से ही यूक्रेन के पड़ोसी देशों की ओर अपना रुख ले चुके हैं। इसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहीं हैं।

इधर, जमुई की एक मेडिकल छात्रा नयन तारा का रेस्क्यू भी किया जा चुका है। इस बारे में जमुई से बीजेपी विधायक एवं गोल्ड मेडलिस्ट श्रेयसी सिंह ने कहा की, यह हर्ष के साथ सूचित करना है कि जमुई जिला निवासी डा. नयन तारा जी को युक्रेन से विस्थापित होने पर भारत लाने की हम सब निरन्तर कोशिश कर रहे थे। उनकी सुरक्षित वापसी अब निश्चित हो गई है।

कल दिनांक – 27/02/22 को डा. नयन तारा सुबह 09:30 बजे तक नई दिल्ली को जाने वाली फ्लाइट पर होंगी। और डा. नयन तारा की सुरक्षित घर वापसी की यह खबर हम सब के लिए एक राहतभरी खबर है। हम सब का प्रयास करना सफल रहा। इसके लिए भारत सरकार के विदेश मंत्रालय को धन्यवाद और शुभकामनाएं देती हूं।

हालांकि जो भारतीय नागरिक फिलहाल अभी भी यूक्रेन में फंसे हुए हैं, उन्हें सुरक्षित भारत वापस लाने का प्रयास जारी है। विशेषकर जमुई और बिहार वासियों को जल्द ही उनके घर सुरक्षित वापस लाने का मेरा प्रयास जारी रहेगा। यूक्रेन में फंसे जमालपुर के छात्र शिवम कुमार द्वारा अपने घरवालों को भेजा गया एक वीडियो में वह बताते हैं कि वो 4 दिनों से एक हॉस्टल के बंकर में है। हालांकि भोजन-पानी की कोई दिक्कत नहीं है। बस वो जितना जल्दी हो सके घर आना चाहते है। शिवम ने सरकार से मदद की गुहार लगाई है। शिवम का कहना है कि यहां पर हालात दिन प्रतिदिन बिगड़ते जा रहे हैं। तापमान कम है और धमाकों की गूंज तनाव बढ़ा रही है।

Trending