Connect with us

TECH

यह है लोअर सेगमेंट की बाइक जो ब्लूटूथ से लेकर LED लाइटिंग तक टॉप फीचर्स के साथ आती है

Published

on

अगर आप किफायती रेंज में बाइक खरीदने की सोच रहे हैं, तो ब्लूटूथ से लेकर एलईडी लाइटिंग तक फीचर-लोडेड बाइक जिन्हें आप बजट रेंज में खरीद सकते हैं। आपको बता दें कि हाल ही में लगभग सभी दोपहिया निर्माताओं ने खरीदारों को आकर्षित करने के लिए लोअर सेगमेंट की बाइको में कई नए फीचर्स लेकर आरहे है। यहां तक कि एंट्री-लेवल बाइक्स भी अब एलईडी लाइटिंग से लेकर ब्लूटूथ कनेक्टिविटी जैसे फीचर्स से लैस हैं। तो आइए जानते हैं, अधिक फीचर-लोडेड बाइक्स के बारे में, जिसे आप 1 लाख से कम की बजट में खरीद सकते हैं। 

हीरो ग्लैमर Xtech: हीरो मोटोकॉर्प बजट सेगमेंट का लीडर है। जब बजट और एंट्री लेवल बाइक की बात आती है। हीरो मोटोकॉर्प बजट सेगमेंट का लीडर है। अभी हाल ही में कंपनी ने नई हीरो ग्लैमर एक्सटेक पेश की है, जो अपनी श्रेणी में सबसे अधिक फीचर-लोडेड बाइक में एक है। इसमें Google Maps सपोर्ट के साथ टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी की सुविधा मिलती है। सिर्फ इतना ही नहीं, इसमें एक पूरी तरह से डिजिटल एलसीडी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एलईडी हेडलाइट, यूएसबी चार्जिंग स्लॉट और ऑटोसेल स्टॉप/स्टार्ट सिस्टम भी मौजूद है।

टीवीएस रेडर 125: मोटर कंपनी ने हाल ही में नए रेडर 125 स्पोर्ट्स कम्यूटर को लॉन्च करने की घोषणा की। इस बाइक को युवा ग्राहकों और होंडा एसपी 125 पसंद करने वाले यूजर को टारगेट किया गया है। इस बाइक में डिजिटल इंस्ट्रूमेंटेशन जैसी कई फीचर्स हैं। इसमें आपको यूएसबी चार्जिंग स्लॉट के साथ एक मल्टी-कलर LCD डिस्प्ले, साइलेंट-स्टार्ट सिस्टम, LED हेडलाइट, टेल लैंप, स्टॉप / स्टार्ट सिस्टम, राइड मोड आदि हैं। 

हौंडा एसपी 125: यह बाइक पहले बेची गई शाइन एसपी 125 का derivative है। कंपनी अपनी क्वालिटी और विश्वसनीयता में काफी नाम कमाया है। यह LED हेडलाइट की सुविधा देने वाली पहली बाइक में से एक है। यह बाइक तो पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंटेशन के साथ-साथ एसीजी साइलेंट स्टार्ट सिस्टम भी शामिल है।

हीरो ग्लैमर: यह एक क्लास मोटरसाइकिल है। सबसे पुरानी बाइको में से एक है ग्लैमर ने दशकों से भारत में किफायती दोपहिया बाजार पर राज किया है। इसमें हीरो का i3S स्टॉप/स्टार्ट सिस्टम, एंटी-स्टाल फीचर, जिसे ऑटोसेल के नाम से जाना जाता है, के साथ-साथ सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंटेशन भी है।

बजाज पल्सर 150 नियॉन: बजाज की यह बाइक एबीएस सेफ्टी फीचर के साथ आता है, लेकिन इसमें आकर्षक दिखने वाली एलईडी लाइटिंग नहीं है। इसकी कीमत ₹99,418 (एक्स-शोरूम, दिल्ली) रखी गई है। पल्सर 150 नियॉन में बीएस6 कम्प्लायंट 149.5cc, सिंगल-सिलिंडर, फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन दिया गया है। यह इंजन 8,000 rpm पर 13.6 bhp की पावर और 6,000 rpm पर 13.4 Nm टॉर्क जेनरेट करता है।

Trending