Connect with us

BIHAR

मुजफ्फरपुर में अगले साल से होगा 20 CNG बसों का परिचालन, शहर होगा प्रदूषण मुक्त

Published

on

मुजफ्फरपुर शहर को प्रदूषण रहित बनाने की कवायद शुरू हो चुकी है। शहर में सिटी बसों का परिचालन किया जाएगा। स्मार्ट सिटी मिशन के तहत पथ परिवहन निगम 20 सीएनजी बसों का परिचालन के लिए खरीदारी करेगी। इसी सप्ताह बस सप्लाई करने वाली कंपनी के प्रतिनिधि के साथ नगर आयुक्त और पथ परिवहन विभाग के अधिकारी बैठक करेंगे। इसको लेकर डीपो अधीक्षक और पथ परिवहन निगम के क्षेत्रीय प्रबंधक ने नगर आयुक्त से भेंट की है। बालों के बीच बसों के परिचालन और रूट निर्धारण को लेकर लंबा विचार विमर्श हुआ है।

बैठक के बाद बस सप्लाई करने वाली टाटा कंपनी के प्रतिनिधि के साथ मीटिंग करने का फैसला लिया गया। राजधानी में सीएनजी बसों की सप्लायर एजेंसी से भी बैठक में कोटेशन लाने की बात कही गई है। सीएनजी सिटी परिवहन पटना निगम के क्षेत्रीय प्रबंधक आशीष पांडे ने जानकारी देते हुए बताया कि फैसला लिया गया है कि स्मार्ट सिटी मिशन योजना के तहत 20 सीएनजी बस निगम खरीदेगी।

आशीष पांडे ने बताया कि नगर आयुक्त से हुई बातचीत में फैसला लिया गया है कि खरमास बाद बसों की खरीदारी की जाएगी। फरवरी महीने से ही बसों का परिचालन शुरू हो जाएगा। हिंदू महीने के भीतर शहर में सीएनजी पंप भी लगाए जाएंगे। बता दें कि स्मार्ट सिटी मिशन के तहत 20 बसों की खरीदारी कर नगर निगम बीएसआरटीसी को सौंपेगा। स्मार्ट सिटी योजना के तहत पहली इलेक्ट्रिक बसें चलाने पर विचार किया जा रहा था। लेकिन शहर के सड़कों की चौड़ाई कम होने के चलते इलेक्ट्रिक बसों का रखरखाव बेहद महंगा होगा लिहाजा सीएनजी बसों के परिचालन पर सहमति बन गई है।

Trending