Connect with us

BIHAR

बिहार में सुल्तानगंज-अगवानी फोरलेन पुल निर्माण कार्य को मिली हरी झंडी, जाने कब शुरू होगा निर्माण कार्य

Published

on

सुल्तानगंज से अगवानी के बीच फोरलेन गंगा पुल के निर्माण में लगातार आ रही सारी बाधाएं समाप्त हो चुकी है। अब निर्माण कार्य को हरी झंडी मिल गई है। सदर SDM धनंजय कुमार, डीएसपी ला एंड आर्डर डाक्टर गौरव कुमार, सहायक SDM अन्नू कुमारी, सीओ शंभू शरण राय,सर्किल इंस्पेक्टर रतनलाल ठाकुर ने प्रोजेक्ट कार्यालय में रैयत किसान संघर्ष समिति के प्रतिनिधियों के साथ मैराथन बैठक में कई मसलों पर चर्चा हुई। लंबी बैठकों के बाद पदाधिकारी और किसान पैदल ही निर्माण स्थल के लिए रवाना हुए। वहाँ सदर SDM ने कहा कि पुल निर्माण का कार्य नहीं रुकेगा। अंडरपास और एप्रोच पथ निर्माण के काम तेज होगा, ताकि निर्धारित समय सीमा के अंतर्गत पुल का निर्माण कार्य पूरा हो सके।

फिलहाल किसानों के साथ बैठक के बाद काम को शुरू करवा दिया गया है। निर्माण कार्य चालू रहेगा और अंडरपास का निर्माण होगा। हालांकि बैठकों के बाद भी किसानों के मन में शंका था। जिसे अब दूर कर लिया गया है। रैयत किसान संघर्ष समिति के अध्यक्ष मोहम्मद मेराज ने बताया कि मुआवजे की राशि की मांग को लेकर कुछ अड़चने थी जिसका फैसला कोर्ट में होगा, सदर SDM ने सहयोग का भरोसा दिया है। यदि 10 जनवरी तक कोर्ट में कोई निर्णय नहीं होता है तो पुन: हम लोग धरना के लिए बाध्य होंगे।

गौरतलब है कि सुल्तानगंज और अगवानी के बीच निर्माणाधीन फोरलेन गंगा पुल का निर्माण जुलाई 2022 में पूरा होना है। बीते 12 दिसंबर को जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन ने वरीय पुलिस अधीक्षक नताशा गुडिय़ा समेत अधीनस्थ अधिकारियों के साथ निरीक्षण कर पुल निर्माण करा रहे एजेंसी को साफ निर्देश दिया था कि किसी भी हाल में जुलाई तक निर्माण कार्य पूरा करा लें। इससे पूर्व कई बार डेडलाइन को बढ़ाया जा चुका है।

Trending