Connect with us

BIHAR

मुजफ्फरपुर, भागलपुर और गया के मेडिकल कॉलेजो में होगा 2500 बेड, अंतरराष्ट्रीय स्तर का अस्पताल बनेगा PMCH

Published

on

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि IGIMS, NMCH समेत भागलपुर, मुजफ्फरपुर और गया के मेडिकल कॉलेज में भी अब 2500 बेड का अस्पताल होगा। जबकि वहीं PMCH को अंतरराष्ट्रीय स्तर का 5400 से अधिक बेड का मेडिकल कॉलेज अस्पताल बनाया जाएगा। 4 सालों में तीन फेज में इसका निर्माण कार्य पूरा किया जाएगा। जब यह बनकर पूरी तरह तैयार हो जाएगा तो विश्व मे ऐसा मेडिकल कॉलेज कहीं नहीं मिलेगा।

मुख्यमंत्री ने मंगलवार को आईएमए के 96वें राष्ट्रीय अधिवेशन का दीप प्रज्ज्वलित कर उद्घाटन किये और उन्होंने कहा कि 24 नवंबर 2005 में हमलोगों को काम करने का मौका मिला। उस समय हॉस्पिटल की क्या स्थिति थी, यह सबको पता है। कितने डॉक्टरों को बिहार छोड़कर जाना पड़ा था। वैसी स्थिति में हमलोग काम करना शुरू किये और आज इसमे कितना बड़ा परिवर्तन आया है। अस्पतालों में चिकित्सकों, कर्मियों के साथ-साथ मुफ्त दवा की भी व्यवस्था करवाई हमलोगों ने।

प्रतीकात्मक चित्र

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना काल के दौरान कोरोना के साथ-साथ अन्य बीमारियों का इलाज आपलोग करते रहे। लोगो की जान बचाने के लिए आपलोगों को भगवान का दर्जा मिलता है। उन्होंने चिकित्सकों से आग्रह किया की लोगों के इलाज के दौरान शराब पीने के दुष्परिणाम के बारे में उन्हें बताएं। आपलोग की बातों का सब पर असर होगा। आप लोगों की सेवा कर रहे हैं, हमलोग भी आपकी मदद करते हैं और आगे भी जितना संभव होगा हमलोग आपकी मदद करेंगे। मुख्यमंत्री ने डॉ. सहजानंद प्रसाद सिंह को प्रतीकात्मक मेडल प्रदान कर सम्मानित किया। साथ ही आईएमए के नये राष्ट्रीय अध्यक्ष चुने जाने पर उन्हें बधाई भी दी।

Trending