Connect with us

BIHAR

मुंगेर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल निर्माण का रास्ता साफ, और सुदृढ़ होगी स्वास्थ्य व्यवस्था

Published

on

जिलावासियों को जल्द ही मुंगेर मेडिकल कालेज एंड अस्पताल की सौगात मिलने वाली है। जिला मुख्यालय से 8 किमी के दायरे में ही मुंगेर मेडिकल कालेज और अस्पताल होगा। इस बात की जानकारी जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह सांसद राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने शनिवार को संवाददाताओं से हुई बातचीत में दी।

सांसद ने कहा कि मुंगेर मेडिकल कालेज एवं अस्पताल का मामला मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के विचाराधीन है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मुंगेर मेडिकल कालेज एवं अस्पताल को लेकर काफी संवेदनशील हैं। सरकार स्तर पर नीतिगत निर्णय हो गया है। उनके द्वारा संकेत मिला है कि शीघ्र ही औपचारिक घोषणा की जाएगी। हालांकि जिला प्रशासन द्वारा भूमि का चयन कर लिया गया है।

संकेतिक चित्र

मेडिकल कालेज खुलने से रोजगार का सृजन होगा। जिले की अर्थव्यवस्था सुधरेगी, चहमुखी विकास की पटल मुंगेर होगा। सांसद ने कहा कि नीतिगत निर्णय के बाद ही कुछ बोलते हैं, जनता से वही वादा करते हैं, जिसे वह पूरा करते हैं। सांसद ने कहा कि मुंगेर में इंजीनियरिंग कालेज एवं राज्य के पहले वानिकी कालेज का निर्माण भी लगभग पूरा हो गया है।

शीघ्र ही मेडिकल कालेज का निर्माण शुरू होने वाला है। शहर में पेयजल आपूर्ति का काम तेजी से हो रहा है। जून-जुलाई तक पूरा हो जाएगा। एक-एक कर के जिले में सभी जरूरी योजनाएं पूरी कर दी गई है। ऋषिकुंड को पर्यटन स्थल में विकसित करने की भी स्वीकृतक मिल गई है। सांसद ने अपने फंड से श्रीकृष्ण सेतु के एप्रोच पथ पर दो हाइ मास्ट लाइट लगाने की बता कही।

मुंगेर-मिर्जाचाैकी फोरलेन ग्रीन फिल्ड प्रोजेक्ट के अंतर्गत आने वाली 220 मकानों के गृह स्वामियों के लिए राहत भरी खबर है। अब आपका आशियाना नहीं टूटेगा। सांसद ने मकानों काे नहीं तोड़ने के लिए केंद्रीय भूतल परिवहन मंत्री नीतिन गडकरी को पुनः पत्र लिखा है। 4.5 किमी फिर से सर्वे कर एलाइमेंंट में बदलाव की बात कही है। केंद्रीय मंत्री के तरफ से सकारात्मक जवाब मिला है। सांसद ने बताया कि उनकी ओर से पूरी कोशिश रहेगी कि एक भी गरीब और निर्धन की मकानें नहीं टूटे। 

Trending