Connect with us

BIHAR

मुंगेर-खगडिया गंगा पुल का नाम बिहार के पहले मुख्यमंत्री श्रीकृष्ण सिंह के नाम पर रखा गया

Published

on

बिहार राज्य के पहले मुख्यमंत्री श्रीकृष्ण सिंह की जंयती 31 जनवरी को है। दरसल नवनिर्मित मुंगेर-खगडिया गंगा पुल का नाम श्रीकृष्ण सेतु रखा गया है। श्रीकृष्ण सेतु के एप्रोच पथ का कार्य लगभग अब पूर्ण हो चुका है। कुछ पीचिंग का कार्य शेष है। हालांकि जो एजेंसी पुल निर्माण में लगी है वह दावा किया है की 2-3 दिनों में ही इस काम को भी पूर्ण हो जाएगा। जयंती समारोह पर पुल का शुभारंभ करने की प्रक्रिया तेज हो गई है। हालांकि इससे पहले 2 बार श्रीकृष्ण सेतु के शुभारंभ के लिए सरकारी तिथि टल गई है। ऐसे में उम्मीद है कि श्रीकृष्ण सिंह की जयंती पर आम जनता के लिए पुल खोल दिया जाएगा।

हालांकि, अभी तक इस बात को उजागर नही किया गया है लेकिन अंदर ही अंदर 31 जनवरी को पुल के शुभारंभ होने की बातचित हो रही है। पुल से लेकर एप्रोच पथ पर शेष बचे हुए काम को तेजी से किया जा रहा है। पुल के सड़क पिचिग से लेकर सड़क मार्किंग व साइडर के रंग-रोगन का काम लगभग पूर्ण हो चुका है। एप्रोच पथ के टर्निंग प्वांट पर वानिकी कालजे व टीकारापुर में सुरक्षा के लिए स्टील के पिलर लगाया जा रहा है।

वहीं चौखंडी से चुरंबा के बीच पीचिंग का काम अभी अधूरा पड़ा हुआ है। चंडिका स्थान के पीछे लगभग 800 मीटर में पीचिंग का अभी अधूरा है। चौखंडी के अंडर पास का काम भी पूरा नहीं हुआ है। काला पत्थर के पास अभी लेअर ही पीचिंग हुआ है। मुरली पहाड से दूध पैक्ट्री के बीच मिट्टी पीचिंग का काम अभी जारी है। काला पत्थर से आगे नया गांव के पास अंडर पास का अभी अधूरा है। इसके निर्माण से राज्‍य के कई जिले के लोगोंं को फायदा होगा।   

Trending