Connect with us

NATIONAL

मिस यूनिवर्स का खिताब 21 वर्षों बाद भारत के नाम, भारत की बेटी हरनाज कौर ने जीता मिस यूनिवर्स का खिताब

Published

on

21 साल की हरनाज कौर संधू ने मिस यूनिवर्स 2021 का खिताब जीत कर देश का नाम रोशन कर दिया है। 21 साल के लंबे इंतजार के बाद भारत की बेटी ने मिस यूनिवर्स का खिताब जीता है। इससे पहले वर्ष 2000 में लारा दत्ता मिस यूनिवर्स का खिताब हनशील की थी। चलिये आपको बताते हैं की कौन हैं ये हरनाज कौर संधू जिन्होंने ये उपलब्धि हासिल कर देश का नाम रौशन किया है। हरनाज संधू का जन्म स‍िख पर‍िवार में हुआ है। फ‍िटनेस और योग लवर हरनाज ने अपने टीनेज के दिनों में ही ब्यूटी पेजेंट के हर मंच पर हिस्सा लेना शुरू कर दिया था। 2017 में हरनाज ने मिस चंडीगढ़ का ख‍िताब जीता था। पिछले कुछ समय से वो ग्लैमर वर्ल्ड में काफी एक्टिव दिख रही हैं।

हरनाज कौर संधू ‘यारा दिया पू बरन’ और ‘बाई जी कुट्टंगे’ जैसी पंजाबी फिल्मों में भी अपने अभिनय का जौहर दिखाएंगी। हरनाज कौर संधू वर्ष 2019 में फेमिना मिस इंडिया में भी हिस्सा लिया था। वो हमेशा से ही यह चाहती थीं कि दुनिया उनकी खूबसूरती से परचित हो। इसके लिये वो काफी मेहनत भी कर रही थीं। हरनाज संधू का पूरा परिवार मोहाली में रहता है। उनके अंदर हमेशा कुछ कर दिखाने की जिद थी। शायद इसी जिद ने उन्हें ‘मिस यूनिवर्स 2021’ का ताज दिलाया। पेशे से वह मॉडल हैं। संधू ने जब इजरायल में चल रहे मिस यूनिवर्स 2021 में हिस्सा लिया, तो चंडीगढ़ समेत पूरे देश की निगाहें उनकी जीत पर थी।

2018 में हरनाज को मिस मैक्स इमर्ज‍िंग स्टार इंड‍िया 2018 के ताज से नवाजा गया था। दो बार ख‍िताब जीतने के बाद हरनाज ने मिस इंडिया 2019 में हिस्सा लिया, जहां वे टॉप 12 तक जगह बनाने में कामयाब हुई। 2018 में हरनाज ने मिस इंड‍िया पंजाब ख‍िताब जीतने के बाद द लैंडर्स म्यूज‍िक वीड‍ियो ‘Tarthalli’ में काम किया। इस साल सितंबर में उन्होंने मिस डीवा यून‍िवर्स इंड‍िया 2021 के ताज पर अपना किस्मत जमाया। एक्ट्रेस कृति सेनन ने हरनाज के सिर यह‍ प्रतिष्ठ‍ित ताज सजाया था। मिस यूनिवर्स का ताज पहनने वाली हरनाज संधू ने खास पल के लिये अपने पेरेंट्स को शुक्रिया किया है। उनका कहना है कि उनके पेरेंट्स की गाइडेंस की वजह से वो ये मुकाम हासिल कर पाई। साथ ही उन्होंने सभी के प्यार और प्रार्थना के लिये भी धन्यवाद कहा।

Trending