Connect with us

TECH

मार्केट में लांच हुआ ये धांसू इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिंगल चार्ज में देगी 180 से 200 किमी का रेंज।

Published

on

शुक्रवार को इलेक्ट्रिक दो पहिया वाहन निर्माता कंपनी कंपनी कोमाकी ने एक नया इलेक्ट्रिक स्कूटर कोमाकी DT 3000 के लांच करने का ऐलान किया। कंपनी में ने दावा किया है कि पहले से स्कूटर मार्केट में मौजूद इलेक्ट्रिक स्कूटर को कड़ी टक्कर मिलेगी। इस ई-स्कूटर की दिल्ली में एक्सशोरूम प्राइस 1,15,000 रुपये है। शुक्रवार से यह स्कूटर कंपनी के सभी डीलरशिप में एवलेबल है।

कोमाकी ने इस वर्ष 180-220 KM तक रेंज का तीसरा प्रोडक्ट मार्केट में लॉन्च किया है। इससे पूर्व कंपनी ने Ranger और Venice जैसे टू व्हीलर से मार्केट में जगह बनाई है। कंपनी के कोमाकी DT 3000 में 3000 Watt BLDC motor लगा है। साथ ही इसमें 62V52AH की बैटरी दी है गई है। सबसे बड़ी खूबी है यह है कि यह स्कूटर सिंगल चार्ज होने के बाद 180-220 किलोमीटर तक का रेंज दे सकती है और इसकी टॉप स्पीड 90 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार की है।

हालांकि कंपनी ने इस ई-स्कूटर की कोई भी फोटो शेयर नहीं की है।अगर आप इस इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने में रुचि रखते हैं, तो आपको डीलरशिप में विजिट कर इसके लुक और बाकी की चीजें बारीकी से देख सकते हैं। कोमाकी इलेक्ट्रिक डिवीजन के डायरेक्टर गुंजन मल्होत्रा ने बयान जारी कर कहा है कि भारतीय कस्टमरों का शानदार सपोर्ट मिलने के बाद एक बार फिर से DT 3000 हाई-स्पीड स्कूटर के साथ उनके दिल को जीतने आए हैं। कंपनी ने DT 3000 को 3000 वॉट BLDC मोटर और 62V52AH की पेटेंट लिथियम बैटरी के साथ लांच किया है, इसमें 12 से भी ज्यादा मॉडर्न फैसिलिटी एवलेबल है।

बता दें कि डीजल और पेट्रोल की बढ़ती कीमतों के बाद इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाने वाले कंपनियों को फायदा होता दिख रहा है। इलेक्ट्रिक गाड़ियों की ओर ग्राहकों का रुझान काफी तेजी से बढ़ा है। भारत में कई बड़ी या दिग्गज कंपनियां या स्टार्टअप्स इस सेगमेंट में अपना भाग्य आजमा रही हैं। हाल के दिनों में ही कई इलेक्ट्रिक स्कूटर और बाइक पेश हुए हैं। ओकिनावा ने भी गत गुरुवार को ही एक नया स्कूटर ओखी-90 को लॉन्च किया है।

Trending