Connect with us

TECH

मार्केट में धूम मचाने आ रही रॉयल एनफील्ड की ये बाइक, लुक और फीचर्स देख आप भी हो जाएंगे दीवाने

Published

on

यह साल यानी 2022 रॉयल एनफील्ड के लिए काफी व्यस्त रहने वाला है और बहुत जल्द कंपनी बाजार में कई सारी नई बाइक लॉन्च करने वाली है। रॉयल एनफील्ड हंटर और स्क्रैम 411 जैसे बाइक के बाद कंपनी इनसे भी शानदार बाइक पेश करेगी इसका नाम मीटिओर 650 है। इसके साथ ही कंपनी बॉबर स्टाइल की 650 SG भी बाजार में लॉन्च करने जा रही है। कुछ समय पहले ही इंटरनेट पर मीटिओर 650 यानी सुपर मीटिओर 650 की झलक देखने को मिली है जिसमें यह बाइक धांसू अंदाज में दिखाई दी है।

रॉयल एनफील्ड सुपर मीटिओर 650 को दमदार क्रूजर स्टाइल के साथ बेहतरीन डिजाइन में लांच किया जाने वाला है। इस बाइक की खूबियों की बात करें तो बड़ी विंडस्क्रीन, सामान्य से आगे लगे हुए फुटपैग्स, अपराइट हैंडलबार पोजिशन, चौड़ी आरामदायक सीट ग्राहकों को मिलने वाले हैं।

प्रतिकात्मक चित्र

इसके साथ ही सेमी-डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर, नेविगेशन सिस्टम जैसे फीचर्स दिए गए हैं। मुकाबले के अनुसार कंपनी ने इस बाइक के दोनों चक्कों में डिस्क ब्रेक्स देने के साथ डुअल-चैनल एबीएस भी दिए जा सकते हैं। नई मोटरसाइकिल के साथ कंपनी 648 सीसी ट्विन-सिलेंडर इंजन दे सकती है जो 47 पीएस पावर और 52 एनएम पीक टॉर्क पैदा करता है, वहीं ये इंजन 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ आया है।

बात इस सुपर मीटिओर 650 की कीमत की करें तो अनुमान लगाया जा रहा है कि कीमत 3.60 लाख रुपये है और ये कीमत कंपनी की कॉन्टिनेंटल जीटी से 30 हजार रुपए अधिक है। भारत में मोटरसाइकिल बाजार पर लंबे समय से रॉयल एनफील्ड का दबदबा कायम है और इसी दबदबे को कंपनी साल 2022 में कायम रखने वाली है।

अगले साल कंपनी भारत में 4 नई मोटरसाइकिल लाने वाली है जिनमें नई जनरेशन रॉयल एनफील्ड बुलेट 350, क्लासिक बॉबर 350, हंटर 350 और रॉयल एनफील्ड स्क्रैम 411 शामिल हैं। बीते कुछ समय में कंपनी ने कई सारे नए नाम ट्रेडमार्क पैटेंट करवाए हैं और इन्हीं नामों का प्रयोग रॉयल एनफील्ड अपनी आने वाली बाइक्स के लिए करने वाली है।

Trending