Connect with us

TECH

महिंद्रा अपने पहले इलेक्ट्रिक कार का लांच किया टीजर, देखें टीचर और लांच का पूरा अपडेट

Published

on

ऑटोमेकर ने पहले ही इस बात की पुष्टि कर दी है, कि आगामी 3 नई महिंद्रा एसयूवी इस साल यानी जुलाई 2022 में अपने कॉन्सेप्ट अवतार में पेश करेंगी। वहीं सामनें आया टीजर भी इस बात की पुष्टि करता है। नए टीजर कॉन्सेप्ट में डुअल-टोन रेड और ब्लैक कलर में थीम दी गई है, जो की बेहद स्पोर्टी लग रही है। साथ ही इसमें एक खास तरह की डिजाइन किए गए स्टीयरिंग और डुअल स्क्रीन सेटअप के साथ फ्यूचरिस्टिक डिज़ाइन दिया गया है।

यदि हम मार्केट के हिसाब से देखें तो महिंद्रा पहले उन सेगमेंट को टारगेट करेगी, जिनकी डिमांड सबसे अधिक है। यानी कंपनी की सबसे पहली कार नेक्सॉन और टियागो के खिलाफ लॉन्च की जाएगी। उसके बाद कंपनी हाई रेंज इलेक्ट्रिक कारों को लॉन्च करने के बारे में सोच सकती है। रिपोर्ट के मुताबिक कुछ लोगों का मानना है, कि नए टीजर में दिखाई गई कार आगामी XUV900 इलेक्ट्रिक SUV कूपे होगा, तो कुछ लोक संभावना जता रहे हैं कि इसका नाम XUV400 होगा।

जैसा की हमनें आपको बताया कि महिंद्रा बॉर्न इलेक्ट्रिक रेंज में एक खास डिजाइन और स्टाइल होगी, जो वर्तमान में पेट्रोल/डीजल से लैस एसयूवी से काफी अलग होगी। इसके डिजाइन के प्रमुख एलिमेंट्स में सी-आकार के एलईडी डीआरएल और टेल लैंप और एरोडायनामिक बॉडी पैनलिंग शामिल हैं।

यदि हम इसकी कीमत की बात करें तो इलेक्ट्रिक एसयूवी के मामले में महिंद्रा के लिए एक प्रमुख चुनौती कीमत होगी। क्योंकि जितना बड़ी गाड़ी होगी, उसे उतनी ही अधिक बैटरी पॉवर की जरूरत होगी। और बैटरी पैक सस्ते नहीं आते। फिलहाल यह देखना है कि क्या महिंद्रा ईवी स्पेस में भी लोगों पर अपना विश्वास बरकरार रख पाती है या नहीं।

Trending