Connect with us

TECH

शानदार लुक और फीचर्स के साथ Royal Enfield ने लॉन्च की 411cc की नई बाइक, जाने कीमत और फीचर्स

Published

on

रेट्रो लुक बनाने वाली कंपनी रॉयल एनफील्ड ने अपनी बहुप्रतीक्षित बाइक रॉयल एनफील्ड स्क्रैम 411 को मार्किट में लॉन्च कर दी है। दरसल ये बाइक बाजार में सीधे येजदी स्क्रैम्बलर और येजदी अडवेंचर को टक्कर देने वाली है जो हाल ही में रिलीज हुई हैं। इस बाइक को रॉयल एनफील्ड ने 411cc सिंगल सिलिंडर एयर कूल्ड SOHC इंजन के साथ लॉन्च किया है जो हिमालयन में भी इस्तेमाल किया जाता है। यह इंजन 24.3ps की मैक्सिमम पावर और 32Nm का पीक टॉर्क जेनेरेट करता है।

यदि इसकी कीमत की बात करें तो इस बाइक की शुरुआती कीमत 2.03 लाख रुपये के साथ लॉन्च किया है। इस प्राइस टैग के साथ बेहतरीन ऑफरोड बाइक Yezdi Scrambler और Honda CB350RS को टक्कर देगी । इसमें 19 इंच वील्ज का इस्तेमाल किया गया है। बाइक का ग्राउंड क्लियरेंस कर के 200mm कर दिया गया है। यह बाइक अब पहले से ज्यादा रोड फोकस्ड दिखती है। बाइक में टॉल विंड स्क्रीन का इस्तेमाल नहीं हुआ है।

बाइक के फ्रंट में 41mm फोर्क और रियर में मोनोशॉक दिया गया है। सीट की हाइट हिमालयन की अपेक्षा कम है। वहीं वजन के मामले में भी यह रॉयल एनफील्ड हिमालय से कम है। इस बाइक का वजन 185 किग्रा है। ब्रेकिंग के लिए बाइक में 300mm डिस्क फ्रंट में 240mm डिस्क रियर में दिए गए हैं। इसके अलावा इस बाइक में कंपनी ड्यूल चैनल ABS का इस्तेमाल किया है। यह बाइक ऑफरोड बाइक है।

Trending