Connect with us

TECH

होंडा ने नए अवतार में फिर से लॉन्च किया आइकॉनिक बाइक CD100, जाने इसकी कीमत और खूबियां

Published

on

हीरो मोटोकॉर्प और होंडा की बीच पार्टनरशिप के बाद भारतीय बाजार में हीरो होंडा CD100 लॉन्च होने वाली पहली बाइक थी। उन दिनों यह बाइक इतनी फेमस थी कि ज्यादातर भारतीय इसे खरीदना चाह रहा था। उस समय ये आइकॉनिक बाइक अपनी मजबूती, परफॉर्मेंस और किफायती दाम की वजह से लोगों की पसंदीदा बाईक बन गई थी।

यदि आप भी इस बाइक को खरीदने की चाह रखते हैं तो यह खबर आपके काम की है। दरसल Honda ने इस आइकॉनिक मोटरसाइकिल को फिर से अब नए अवतार में लॉन्च किया है। फिलहाल इसे कंपनी ने अभी चीन के बाजार में उतारा है।

Pic- Honda CD100

हालांकि चीन में इसे Honda CG125 स्पेशल नाम से लॉन्च किया गया है। जापान की बाइक निर्माता होंडा की चीन एफिलिएट कंपनी वुयांग होंडा ने हाल ही में CG125 स्पेशल घरेलू बाजार में लॉन्च किया है। यदि इसकी कीमत कीमत की बात करें तो चीन में इसे 7,480 युआन के प्राइस टैग के साथ लॉन्च किया गया है जो भारतीय रुपये के हिसाब से लगभग 89,800 रुपये है। कंपनी ने इस स्पेशल एडिशन को पुराने रेट्रो अंदाज में वाइट एंड ब्लू दो रंग में पेश किया गया है। ये भारत में बिकने वाली होंडा हाइनेस CB350 से काफी मिलता जुलता है।

हालांकि भारत में इसकी एंट्री कब होगी इस सम्बंध में कंपनी द्वारा अभी तक कोई घोषणा नहीं की गई है, लेकिन होंडा ने कुछ समय पहले अपने एक स्टेटमेंट में यह कहा था कि कंपनी भारत में कई किफायती और बेहतर माइलेज वाले मॉडल लॉन्च करेगी। इसलिए संभव है कि कंपनी शीघ्र ही इस बाइक को भारत में भी लॉन्च कर दे।

Trending