Connect with us

STORY

भारत की बेटी साभ्या को अमेरिकी कंपनी ने दिया 1.09 करोड़ का पैकेज, 10 सप्ताह तक हुआ इंटरव्यू

Published

on

साभ्या सूद ने बड़ी कामयाबी पाई है। उनकी सफलता से घरवाले और आसपास के इलाके के लोगों में खुशी का माहौल है। बैचलर ऑफ टेक्नीशियन के अंतिम वर्ष की छात्रा साभ्या सूद को अमेरिकन कंपनी अमेजॉन सालाना 1.09 करोड़ रुपए का पैकेज दिया है। नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ़ टेक्नोलॉजी हमीरपुर से पास आउट होने वाली साभ्या सूद शुरू से ही होनहार छात्रा रही है। इस सफलता पर एनआईटी के शिक्षकों ने भी बधाई दी है।

हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले के राजगढ़ से आने वाली साभ्या सूद की गिनती प्रतिभावान छात्रा में होती है। पिता प्रदीप सूद कारोबारी है, जबकि माता डोली सूद बीएसएनएल से अवकाश प्राप्त है। आईआईटी के लिए होने वाली प्रवेश परीक्षा जेईई मेन के रिजल्ट के बाद साभ्या का चयन हिमाचल प्रदेश के ही भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान हमीरपुर में हुआ था। प्लेसमेंट के लिए कैंपस में आई अमेरिकन कंपनी अमेज़न ने 10 सप्ताह तक इंटरव्यू लेने के बाद साभ्या को 1.09 करोड़ रुपए का पैकेज मिला है।

लगातार दूसरे माह एनआईटी हमीरपुर में कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग विभाग के छात्रों को सालाना एक करोड रूपए से अधिक का पैकेज मिला है। वहीं कंप्यूटर विभाग के छात्र निशांत को अमेरिकन फाइनेंस कंपनी ने 1.51 करोड़ रुपए का सालाना पैकेज दिया है। एनआईटी हमीरपुर के डायरेक्टर डॉ. ललित कुमार अवस्थी और संस्थान के ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट अधिकारी डॉ. भारत भूषण शर्मा ने साभ्या के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए बधाई दी है।

Trending