Connect with us

STORY

भगवान कृष्ण की शानदार पेंटिंग बनाने वाली ये मुस्लिम महिला, अब तक बना चुकी हैं 500 से अधिक पेंटिंग।

Published

on

केरल से आने वाली इस मुस्लिम महिला ने भगवान श्री कृष्ण की खूबसूरत कलाकृति बनाकर आज लोगों के बीच सुर्खियां बटोर रही है। कला प्रतिभा के धनी जसना सलीम द्वारा बनाई गई भगवान श्री कृष्ण की शानदार पेंटिंग को लोग बेहद पसंद करते हैं। जसना सलीम केरल के कोझीकोड से आती है। जसना ने भगवान श्री कृष्ण की जो पेंटिंग बनाई है उसे पथनामथित्ता जिले के उलानाडु के श्री कृष्ण स्वामी मंदिर में लगाई गई है।

मीडिया से बातचीत में जसना ने कहा कि लोग बचपन में उन्हें कान्हा कह कर पुकारते थे। यही वजह रहा है कि जसना भगवान श्री कृष्ण की कलाकृति बनाती है। जसना कहती है कि निकाह के बारे में पता नहीं था। शादी के बाद उनके पति ने भगवान श्री कृष्ण के बारे में बताया। फिर पति के मित्र के यहां जसना ने भगवान श्री कृष्ण की मूर्ति देखकर इस कदर प्रभावित हुई कि यहीं से उन्होंने भगवान श्री कृष्ण की मूर्ति बनानी शुरू कर दी।

जसना अभी तक भगवान श्री कृष्ण की 500 से अधिक मूर्ति तैयार कर चुकी है। विगत 6 सालों से मूर्ति निर्माण में जुटी जसना आज लोगों के लिए मिसाल बन गई है। बिना कोई प्रशिक्षण लिया ही जसना पेशेवर कलाकारों की तरह मूर्ति निर्माण के चलते लोग तारीफ किए नहीं रखते हैं। जसना बहुत खुश है कि उनके द्वारा बनाई गई मूर्ति आज भगवान श्री कृष्ण के मंदिर में स्थापित की गई है।

Trending