Connect with us

BIHAR

बिहार 67वीं BPSC के 575 पदों के लिए निकली भर्ती के लिए आज से आवेदन शुरू, ये रही पूरी प्रक्रिया।

Published

on

प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे अभ्यर्थियों के लिए अच्छी खबर है। बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) 67वीं के तहत 575 पदों के लिए भर्ती निकली है। आवेदन प्रक्रिया आज से शुरू हो चुकी है। बिहार के स्थाई निवासियों को आरक्षण भी मिलेगा।

575 पदों में सबसे ज्यादा पद ग्रामीण विकास पदाधिकारी के 133 पद नगर विकास सह आवास विभाग में नगर कार्यपालक अधिकारी के 110 पद, व बिहार प्रशासनिक सेवा के 88, ब्लॉक एससी/एसटी कल्याण पदाधिकारी के 52 जबकि पुलिस उपाधीक्षक के 20 पद शामिल है।

किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन वाले उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों का चयन प्रारंभिक परीक्षा, मुख्य परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर होगा। प्रारंभिक परीक्षा उत्तीर्ण करने के बाद मुख्य परीक्षा पास करना होगा, उसके बाद साक्षात्कार में उत्तीर्ण होने के बाद विभिन्न विभागों में राज्य सरकार अधिकारी के रूप में नियुक्ति करेगी।

आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है आवेदन करने की अंतिम तिथि 5 नवंबर 2021 है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार बीपीएससी के ऑफिशियल वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं आवेदन शुल्क के रूप में जेनरल कैटेगरी के उम्मीदवारों को 600 रूपए जबकि एससी/एसटी व दिव्यांगों को 150 रुपए ऑनलाइन भुगतान करना होगा। इससे जुड़ी विस्तृत जानकारी आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर देख सकते हैं।

Trending