Connect with us

BIHAR

बिहार सरकार ने लिया बड़ा फैसला अब बिहार में सड़क निर्माण निर्धारित अवधि के अंदर होगा पूरा

Published

on

बिहार में सड़क योजना का काम तय समय से पहले पूरा हो इसके लिए परिवहन विभाग ने कई महत्वपूर्ण फैसले लिए हैं जिसमें कार्यपालक अभियंता की जवाबदेही का विस्तार किया गया है। संबंधित परियोजना का काम अवधी विस्तार तक पूरा हो इसकी जवाबदेही कार्यपालक अभियंता को सौंपी गई है। अतिरिक्त अवधि में काम पुरा ना होने की स्थिति में कार्यपालक अभियंता को अनुशासनिक कार्रवाई करते हुए दंड भी लगाने का प्रावधान किया गया है।

राज सरकार में पथ निर्माण मंत्री और बांकीपुर से विधायक नितिन नवीन ने कहा कि पहले सड़क परियोजना अवधि विस्तार की प्रक्रिया के फाइल कार्यपालक अभियंता के पास पहुंचती थी। जिसके बाद अधीक्षण अभियंता से गुजरते हुए मामला मुख्य अभियंता तक पहुंचता था जिसमें काफी देरी होती थी। इसी को देखते हुए परिवहन विभाग ने यह फैसला लिया है। ‌अब कार्यपालक अभियंता ही फाइल का सारा काम देखेंगे।

इस फैसले से पहले कार्य निर्माण एजेंसी करने वाली कंपनी काम करने में काफी विलंबता बरतती थी। अब इस निर्णय के बाद कार्यपालक अभियंता और संवेदक काम को तय समय से पहले पूरा कर लेंगे जिससे निर्माण प्रक्रिया भी जल्द पूरा हो जाएगी। शपथ पत्र के अनुसार कार्यपालक अभियंता अतिरिक्त समय अवधि पर तत्काल फैसले ले पाएंगे।

Trending