Connect with us

BIHAR

बिहार में आयुष चिकित्सकों के 3270 पदों पर निकली बंपर भर्ती, 49 साल तक के अभ्यर्थी कर सकते हैं आवेदन

Published

on

बिहार में सरकारी नौकरी करने का एक और शानदार मौका है। हाई कोर्ट के निर्देश के बाद आयुष चिकित्सकों के पदों के लिए दोबारा भर्ती निकाली गई है। स्वास्थ्य विभाग के अंतर्गत आयुष चिकित्सा पदाधिकारी के 3270 पद भरे जाएंगे। अधिकतम आयु सीमा के ज्यादा वाले उम्मीदवार उम्र के चलते आवेदन करने से छूट गए थे वैसे उम्मीदवार के पास आवेदन करने का मौका है।

सामान्य श्रेणी के 49 साल तक के अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं। 2 नवंबर तक आवेदन की अंतिम तारीख है। बता दें कि पिछले साल ही नवंबर में इन पदों के लिए आवदेन लिए गए थे। अब हाईकोर्ट ने पुनः भर्ती के निर्देश दिए हैं। उम्मीदवारों को ग्रेजुएशन में प्राप्तांक अंक के आधार पर 60 मार्क्स, मास्टर डिग्री के लिए 15 जबकि कार्य अनुभव के आधार पर 25 मार्क्स दिए जाएंगे। इन पदों के लिए बहाली पिछले साल फरवरी में शुरू होनी थी लेकिन कोरोना काल के चलते विलंबता से अधिसूचना जारी हुई है।

बिहार तकनीकी सेवा चयन आयोग इन पदों की भर्ती करेगा। 3270 पदों में आयुर्वेदिक चिकित्सा पदाधिकारी के 1502 पद, आयुष फिजिशियन के 126 पद, होमियोपैथिक चिकित्सा पदाधिकारी के 894 पद, आयुष फिजिशियन होमियोपैथिक के 76 पद, यूनानी चिकित्सा पदाधिकारी के 622 जबकि आयुष फिजिशियन यूनानी के 50 पदों के लिए रिक्तियां निकाली गई है।

Trending