Connect with us

BIHAR

बिहार में 4 वर्षों बाद पहुँचे महामहिम राष्ट्रपति कोविंद का हुआ भव्य स्वागत, होना है ये कार्यक्रम

Published

on

आज दोपहर में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद पटना पहुँचे। बिहार विधानसभा के शताब्दी समारोह में शिरकत करने के लिए रामनाथ कोविंद पटना आए हैं। तीन दिवसीय दौरे पर राष्ट्रपति के एयरपोर्ट पहुंचने पर सीएम नीतीश कुमार और फागू चौहान ने महामहिम का जोरों-शोरों से स्वागत किया। महामहिम के स्वागत में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव भी मौजूद रहें। सुरक्षा के कड़े इंतजाम के बीच राष्ट्रपति को स्टेट हैंगर में गार्ड ऑफ ऑनर देकर सम्मानित किया गया।

बता दें कि कल यानी 30 अक्टूबर को बिहार विधानसभा भवन का शताब्दी समारोह होना है जहां महामहिम रामनाथ कोविंद मुख्य अतिथि होंगे। राष्ट्रपति राजभवन में ही करेंगे जहां शाम में हाई-टी कार्यक्रम निर्धारित है। विधानसभा परिसर में राष्ट्रपति पौधे लगाएंगे। शिलान्यास कार्यक्रम का उद्घाटन राष्ट्रपति अपने हाथों से करेंगे वही आज रात को विधानसभा अध्यक्ष विजय चौधरी के डिनर पार्टी में शामिल होंगे।

गुरुवार यानी 22 अक्टूबर को राजधानी पटना की सैर करेंगे। राजधानी के महावीर मंदिर और पटना सिटी स्थित गुरूद्वारा का भी कार्यक्रम है। बुद्धा स्मृति पार्क जाएंगे। बता दें कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद चार साल बाद बिहार के दौरे पर आए हैं।

Trending