Connect with us

BIHAR

बिहार में राजगीर के बाद इस जिले मे बना दूसरा रोपवे, कल होगा उद्घाटन, आप भी ले सकेंगे एडवेंचर का मजा

Published

on

बिहार सरकार प्रदेश में पर्यटकों को लुभाने के लिए पर्यटन के क्षेत्र में लगातार काम कर रही है। इसी क्रम में राजगीर के बाद बांका ज़िले में स्थित मंदार में रोप-वे लगाया जा रहा है। भ्रमण के लिए आने वाले सैलानी मंदार में भी रोप-वे से एडवेंचर का आनंद ले सकते है। मंदार में रोपवे निर्माण का काम पूरा किया जा चुका है इसका उद्घाटन कल 21 सितंबर को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा किया जाएगा। जिला प्रशासन ने इस से जुड़ी सारी तैयारियां पूरी कर ली हैं।

बिहार के बांका जिले के मंदार रोपवे निर्माण का जायजा 8 सितंबर को पर्यटन विभाग के मैनेजिंग डायरेक्टर प्रभाकर द्वारा निरीक्षण कर जायजा लिया था। इस दौरान उन्होंने 13 सितंबर को रोपवे निर्माण कार्य पूरा होने की बात कही थी। जिसके तहत निश्चित समय अवधि के अंदर इस रोपवे के निर्माण कार्य को पूरा कर लिया गया है और कल मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इस रोते हुए का लोकार्पण करेंगे।

मंदार में सरोवर के मध्य बने अष्ट कमल लक्ष्मी नारायण मंदिर स्थित मूर्ति को कोलकाता के मूर्तिकार पेंट एवं नवीनीकरण का काम किया जा रहा है। संभावना जताई जा रही है कि रोपवे उद्घाटन के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार यहां दर्शन करेंगे। इवेंट कंपनी द्वारा मुख्यमंत्री के लिए मंदार गेस्ट हाउस के पास सेफ हाउस बनाया जा सकता है।

मुख्यमंत्री के आगमन और उद्घाटन कार्यक्रम से संबंधित सभी जरूरी आवश्यकताओं को जिला प्रशासन द्वारा पूरी कर ली गई है। बांका के डीएम सुहर्ष भगत ने इवेंट कंपनी को इस संदर्भ में कुछ आवश्यक निर्देश भी दिए हैं। मिली जानकारी के अनुसार अद्वैत मिशन परिसर स्थित हेलीपैड से मुख्यमंत्री अपने काफिले के साथ उद्घाटन स्थल पर पहुंचेंगे। सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सड़क के दोनों ओर बैरिकेडिंग की गई है।

Trending