Connect with us

BIHAR

बिहार की बेटी ने सफलता का परचमलहराया, CAT में 99% अंक के बाद RBI में बनी अधिकारी

Published

on

बिहार राज्य की बेटी ने एक बार फिर से अपने प्रतिभा और कामयाबी के जल्वे से पूरे बिहार वासियों को गौरवान्वित कर दिया है। राजधानी पटना के दनियावां ब्लॉक की निवासी अनुराधा सिंह ने भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) द्वारा आयोजित एग्जाम में बेहतरीन अंकों के साथ सफलता हासिल की है। जिसके बाद लोगों का बहुत ही ज्यादा प्यार और शुभकामनाएँ आराध्या को मिल रहा है।

बिहार की राजधानी पटना के दनियावां की अनुराधा सिंह बचपन से ही अपनी प्रतिभा और योग्यता के दम पर हर एग्जाम में सफलता अर्जित की है। साथ ही ICSI बोर्ड में भी टॉपर छात्रा रही हैं, इस बार उन्होंने RBI की परीक्षा में कामयाबी हासिल की है। जिसके बाद भारतीय रिजर्व बैंक के GRADE – B के अधिकारी पद के लिए अनुराधा को चयनित किया गया।

आपको पता हो कि इसके पूर्व अनुराधा CAT जैसी कठिन परीक्षा में भी 99 फीसदी अंकों के साथ सफलता पाई थी, और अपने प्रतिभा का डंका पूरे भारत देशभर में बजाया था। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) में भी जॉब का अवसर मिला था। लेकिन अनुराधा ने इसे भी ठुकरा दिया और अपने लक्ष्य और सपने की ओर निरंतर अग्रसर होती रहीं।

भारत देश और समाज के लिए कुछ कर गुजरने की ख्वाहिश रखने वाली अनुराधा पब्लिक सेक्टर में नौकरी करना ही मुख्य लक्ष्य था। इसी के साथ उन्होंने पूरे जुनून और जोश के साथ पढ़ाई करती रहीं, और अपने लक्ष्य पर जीत हासिल की। अनुराधा के इस जीत से पूरा परिवार और बिहार गौरवान्वित और हर्षित है। इसी के साथ अगल-बगल के इलाके के लोग भी बधाई और शुभकामनाओं के साथ अनुराधा के घर निरंतर पहुँच बधाईयाँ दे रहे है और साथ ही अनुराधा के उज्जवल भविष्य की कामना भी कर रहे हैं।

Trending