Connect with us

CAREER

बिहार में नौकरी का सुनहरा मौका, मध निषेध विभाग में भर्ती के लिए जारी किया विज्ञापन, जाने आवेदन प्रक्रिया

Published

on

बिहार राज्य में मध निषेध कानून को सख्ती से लागू करने के लिए सरकार सक्रिय हो चुकी है। पुलिस व मद्य निषेध विभाग भी लगातार अपनी सक्रियता दिखा रही है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की समीक्षा बैठक के बाद अब पुलिस दिन-रात मामले की छानबीन में लगी हुई है। जगह-जगह छापेमारी की जा रही है। इसे देखते हुए केंद्रीय चयन पर्षद ने मद्यनिषेध सिपाही के पद पर बहाली के लिए विज्ञापन जारी कर दिया है। जिसके तहत 365 पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं। ऐसे में सरकारी नौकरी की आस लगाए बैठे बिहार के युवाओं के लिए सुनहरा मौका है।

मद्यनिषेध के 365 पदों पर भर्ती के लिए कल यानी 19 दिसंबर से आवेदन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। आवेदन की अंतिम तारीख 18 जनवरी 2022 है। 12वीं पास अभ्यर्थी ही इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। तथा जिन अभ्यर्थियों के आवेदन पत्र वैध पाए जाएंगे उन्हें लिखित परीक्षा देना होगा। लिखित परीक्षा में चयनित अभ्यर्थियों का शारीरिक दक्षता परीक्षा ली जाएगी।इसके बाद उनकी नियुक्ति की जाएगी।

बिहार राज्य सरकार के मदरसा बोर्ड से निर्गत मौलवी प्रमाण पत्र या बिहार राज्य के संस्कृत बोर्ड द्वारा निर्गत शास्त्री प्रमाण पत्र वाले उम्मीदवार भी इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि बिहार सरकार ने उत्पाद, निबंधन और मद्य निषेध विभाग की जिम्मेदारी सख्त IAS अधिकारी के के पाठक को सौंपी है। विभाग का अपर मुख्य सचिव बनते ही उन्होंने मध निषेध मामले में सक्रियता दिखाई है।

Trending