Connect with us

BIHAR

बिहार में अब सरकारी बसों का टिकट बुक कर सकते है ऑनलाइन, इन दो पोर्टल पर होगी बुकिंग

Published

on

बिहार में ऑनलाइन बुक की जा सकेगी सरकारी बसों की टिकट, यात्री अब घर बैठे परिवहन विभाग की ओर से निर्धारित किराए को चुका टिकट बुक कर सकते हैं। यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए यह व्यवस्था शुरू की गई है। बिहार पथ परिवहन निगम के बसों के टिकट की बुकिंग दो पोर्टल पेटीएम, रेडबस से भी की जा सकेगी। अब तक इन पोर्टल ऑफर प्राइवेट संचालकों द्वारा चलाई जाने वाली बसों की बुकिंग की जा सकती थी, लेकिन अब बीएसआरटीसी के बसों के टिकट की बुकिंग भी इन दो पोर्टल पर की जा सकेगी।

अब यात्री निर्धारित समय अवधि में बिहार पथ परिवहन निगम के अंतर्गत चलने वाले बसों के टिकट की बुकिंग कहीं से भी कर सकते हैं। एटीएम और रेड बस पर बुकिंग के दौरान यात्रियों को उतना ही किराया चुकाना पड़ेगा जितना उन्हें टिकट काउंटर से कुकिंग के दौरान चुकाना पड़ता है। फिलहाल ऑनलाइन टिकट की बुकिंग पटना से दिल्ली, दिल्ली से पटना, बिहार शरीफ से दिल्ली, किशनगंज से दिल्ली के बीच चलने वाली तमाम बसों के लिए होगी।

बिहार राज्य परिवहन विभाग ने यात्री सुविधा को बेहतर करने और डिजिटल टिकट को बढ़ावा देने के लिए सीएनजी व इलेक्ट्रिक बसों की टिकट बुकिंग के लिए चलो ऐप की शुरुआत की है। इस ऐप के माध्यम से यात्री टिकट की ऑनलाइन बुकिंग कर सकते हैं। इसके अलावा बिहार राज्य पथ परिवहन निगम अपनी आधिकारिक पोर्टल शुरू करने की तैयारी में है जिस पर यात्री चीज है बीएसआरटीसी के बसों का ऑनलाइन टिकट बुकिंग कर यात्रा कर सकेंगे। आपको बता दें कि पेटीएम से टिकट बुकिंग करने के लिए यात्री अपने यूपीआई, डेबिट और क्रेडिट कार्ड से भी भुगतान कर सकते हैं। संभावना जताई जा रही है कि इससे यात्रियों को काउंटर पर लगने वाले भीड़ से निजात मिलेगा और यात्रा के लिए सीट सुनिश्चित हो पाएगा।

Trending