Connect with us

BIHAR

बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षार्थियों का इंतजार जल्द होगा खत्म, इस दिन जारी होगा रिजल्ट, ऐसे देखे सकते हैं रिजल्ट

Published

on

बिहार बोर्ड मैट्रिक की परीक्षा दे चुके लाखो परीक्षार्थि रिजल्ट के इंतजार में है। लेकिन जल्द ही इन 16 लाख परीक्षार्थियों के का इंतजार खत्म होने वाला है। दरसल बहुत जल्द ही बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (BSEB) बिहार बोर्ड मैट्रिक का परिणाम जारी कर देगी।

छात्र बिहार बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर रिजल्ट जारी होगा। इसी वेबसाइट पर छात्र अपना रिजल्ट देख सकते हैं।आपको बता दें कि बिहार बोर्ड मैट्रिक की परीक्षा का आयोजन 17 फरवरी से 24 फरवरी तक किया गया था। कोविड गाइडलाइन का पालन करते हुए परीक्षा आयोजित की गई थी‌।

प्रतीकात्मक चित्र

परीक्षा में 16 लाख से भी अधिक छात्र शामिल हुए थे। हालांकि परीक्षा खत्म होने के बाद से ही परीक्षार्थी रिजल्ट के लिए टकटकी लगाए हैं। हालांकि बोर्ड द्वारा सभी उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन का काम पूरा कर लिया है। अब सिर्फ टॉपर्स की कॉपियों की जांच की प्रक्रिया चल रहा है।

आपको बता दे कि 8 मार्च 2022 को बिहार बोर्ड ने 10वीं बोर्ड परीक्षा की प्रोविजनल आंसर-की जारी की थी। हालांकि बताया जा रहा है कि इस बार भी एक या दो विषयों में फेल होने वाले छात्रों को बोर्ड ग्रेस मार्क देकर उन्हें पास कर सकती है।‌ दो सब्जेक्ट में 5-5 अंक तक का ग्रेस मार्क्स दिया जा सकता हैं। यहां नीचे लिंक दिया गया है जहां से आप आसानी से अपना रिजल्ट चेक कर सकते है।

रिजल्ट चेक करने के लिए छात्र बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर जाएं। उसके बाद रोल नंबर और रोल कोड डालेंगे और सामने स्क्रीन पर आपका रिजल्ट दिखाई देने लगेगा। चेक करें और डाउनलोड करें। भविष्य के लिए एक प्रिंटआउट अपने पास रख लें।

Trending