Connect with us

BIHAR

बिहार को एक और फोरलेन, अररिया से परसरमा फोरलेन निर्माण का रास्ता साफ, केंद्र सरकार से मिली मंजूरी

Published

on

अररिया से सुपौल जिले के परसरमा तक की सड़क को फोरलेन बनाने पर केंद्र सरकार के तरफ से सहमती मिल गई है। भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण द्वारा डीपीआर बनाने के लिए निविदा भी आमंत्रित की जा चुकी है। अब जल्द हीं आगे की कार्यवाही शुरू की जाएगी।

केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने खुद इस बात की जानकारी दी है। उन्होंने ऊर्जा विभाग के मंत्री बिजेंद्र प्रसाद यादव को पत्र लिखकर कहा कि उनके अनुरोध पर यह निर्णय लिया गया है। ऊर्जा मंत्री ने केंद्रीय मंत्री से उक्त सड़क के चौड़ीकरण कराने के लिए आग्रह किया था। उन्होंने कहा है कि सुपौल एवं मधुबनी जिले के बीच भेजा घाट पर कोसी नदी में नया पुल भारतमाला परियोजना के अंतर्गत बनया जा रहा है।

प्रतीकात्मक चित्र

इसका निर्माण हो जाने से दरभंगा एवं मधुबनी जिलों की कोसी क्षेत्र से संपर्कता बढ़ेगी एवं सुपौल से अररिया के बीच पथ पर यातायात का दबाव बढ़ेगा। मालूम हो कि मधुबनी जिले के उचैठ भगवती से तारा स्थान को जाने वाली सड़क भी परसरमा से गुजरती है। राष्ट्रीय उच्चपथ संख्या 327-ई के अररिया से परसरमा तक चौड़ीकरण होने से सुपौल, मधेपुरा, अररिया, मधुबनी, दरभंगा एवं सहरसा जिले के लोगों को बंगाल एवं नॉर्थ ईस्ट जाने में लगभग 80 किलोमीटर की दूरी कम हो जाएगी। उच्च पथ संख्या 327-ई सुपौल एवं अररिया जिलों को जोड़ने वाली सड़क का अंतर्राष्ट्रीय महत्व है।

Trending