Connect with us

BIHAR

बिहार के 2.74 लाख प्रारंभिक शिक्षकों के खाते में 24 घंटे के अंदर आएगा वेतन, शिक्षा मंत्री का आदेश

Published

on

पिछले कई सप्ताह से बकाया वेतन की मांग कर रहे राज के शिक्षा कर्मियों के लिए खुशखबरी है। बिहार के 2.74 लाख प्रारंभिक शिक्षकों के खाते में 24 घंटे के अंदर वेतन की राशि आएगी। राज्य शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने शिक्षा विभाग को निर्देश देते हुए कहा कि शिक्षकों को वेतन की राशि 24 घंटे के अंदर में भेजी जाए। शिक्षा विभाग राज्य के सभी जिला अधिकारियों को राशि उपलब्ध करा दी है।

बता दें कि बीते कई दिन से बिहार के कई जगह पर शिक्षकों के समूह ने दिवाली और छठ को देखते हुए बकाया वेतन की मांग बिहार शिक्षा विभाग से कर रहे थे जिसको शिक्षा विभाग ने संज्ञान में लेकर त्वरित फैसला लिया है। पंचायती राज संस्था एवं नगर निकाय संस्थाओं के तहत कार्यरत शिक्षकों ,उत्क्रमित मध्य विद्यालयों में जिला संवर्ग के स्नातक प्रशिक्षित वेतनमान के शिक्षकों एवं प्रधानाध्यापकों के वेतन के लिए राज्य शिक्षा विभाग ने 17.19 अरब रुपए जारी कर दिए हैं।

राजकीय शिक्षकों का पिछले दो महीनों का वेतन बकाया है। केंद्रीय समग्र शिक्षा अभियान के तहत 30,4637549 रुपए जारी किए गए हैं। जिला शिक्षा पदाधिकारी और जिला कार्यक्रम पदाधिकारी को सख्त निर्देश देते हुए शिक्षा विभाग ने हिदायत दी है कि 24 घंटे के अंदर शिक्षकों के खाते में उनके वेतन की राशि भेज दी जाए।

Trending