Connect with us

BIHAR

बिहार के शिक्षा विभाग ने की घोषणा, 25 फरवरी को चयनित सभी शिक्षक अभ्यर्थियों को मिलेगा नियुक्ति पत्र

Published

on

बिहार राज्य के प्रारंभिक विद्यालयों (कक्षा एक से आठ) के लिए चयनित शिक्षक अभ्यर्थियों को एक साथ सभी जिलों में 25 फरवरी को नियुक्ति पत्र दे दिया जाएगा। इसे लेकर शिक्षा विभाग ने बुधवार को सभी जिलों को आवश्यक तैयारी कर लेने का निर्देश दिया है। 25 फरवरी को लगभग 50 हजार शिक्षक अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र मिलने की उम्मीद है।

प्रारंभिक विद्यालयों के 90 हजार 762 पदों की नियुक्ति के लिए काउंसिलिंग की प्रक्रिया पूर्व से हीं शुरू है। इसके अंतर्गत पहले दो बार के काउंसिलिंग में 38 हजार शिक्षको का चयन किया जा चुका हैं। इन 2 चक्रों की काउंसिलिंग जुलाई एवं अगस्त में हुई थी। और अब 12495 पदों के लिए तीसरे चक्र की काउंसिलिंग 28 जनवरी तक पूरी होनी है, इस तरह 38 हजार पूर्व से चयनित अभ्यर्थियों को मिलाकर लगभग 50 हजार को नियुक्ति पत्र मिलने की उम्मीद जताई जा रही है।

विभाग के अपर मुख्य सचिव संजय कुमार द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि पंचायत स्तर और प्रखंड स्तर के चयनित अभ्यर्थियों को संबंधित प्रखंड मुख्यालय में नियुक्ति पत्र प्रदान किया जाएगा। इसी प्रकार नगर निकाय में चयनित अभ्यर्थियों को संबंधित जिला मुख्यालय में नियुक्ति पत्र प्रदान किया जाएगा। इस नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम में अगर किसी भी प्रकार की शिथिलता पाई जाती है तो इसकी पूरी जिम्मेदारी संबंधित जिला शिक्षा पदाधिकारी की होगी।

Trending