Connect with us

BIHAR

बिहार के भागलपुर में दो नई सड़कों के निर्माण का रास्ता हुआ साफ, जाने कहां से कहां तक बनेगी यह सड़कें

Published

on

ग्रामीण इलाकों में दो सड़कों की स्वीकृति मिल गई है हालांकि स्वीकृति मिलते ही इसके निर्माण का रास्ता क्लीयर हो गया है। दरसल राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 80 से नाथनगर के किशनपुर को जाने वाली सड़क और इस्माइलपुर प्रखंड के छट्टू सिंह टोला से इदमादपुर के बीच निर्माण होने वाली सड़क का निर्माण कार्य मार्च में शुरू हो जाएगा जबकि अप्रैल माह में पूरा भी हो जायेगा।

इस सड़क का निर्माण 10.16 करोड़ की लागत से किया जाएगा। हालांकि इन दोनों सड़को का निर्माण ग्रामीण कार्य विभाग कार्य प्रमंडल, भागलपुर द्वारा कराएगा जाएगा। 13.711 किमी लंबी NH-80 से नाथनगर के किशनपुर जाने वाली सड़क के निर्माण पर 8.95 करोड़ रुपये खर्च होंगे।

इस सड़क का निर्माण 45 दिनों में पूर्ण किया जाना है। जो एजेंसी इस सड़क का निर्माण कराएगी उसका चयन 20 फरवरी को होगा। इस सड़क के निर्माण से ग्रामीणों को आवागमन में सहूलियत होगी। इसके अलावा सड़क निर्माण होने के बाद 5 वर्षो तक ठीकेदार को रखखाव करना होगा। इसलिए कि इस सड़क के लिए डिफेक्ट लैबलिटी पीरियड (डीएलपी) 5 वर्षो के लिए निर्धारित की गई है। टेंडर भरने की अंतिम तारीख भी 28 फरवरी है।

वहीं इस्माइलपुर प्रखंड के छट्टू सिंह टोला से इदमादपुर के बीच 1.21 करोड़ की लागत से 2.96 किमी लंबी सड़क का निर्माण होगा। 15 मार्च तक इस सड़क के निर्माण के लिए समय निर्धारित किया गया है। और इसको लेकर विभाग ने अप्लकालीन टेंडर निकाल है। सड़क निर्माण कार्य 15 मार्च तक शुरू हो जाएगा। जबकि 7 मार्च को ठीकेदार का चयन किया जाएगा और 7 मार्च तक ठीकेदार टेंडर भी भर सकते हैं। हालांकि इसके निर्माण के लिए जो एजेंसी चयनित होगी वहीं एजेंसी इसका 5 सालों के लिए मेंटेनेंस भी करेगी।  

Trending