Connect with us

BIHAR

बिहार के पटना में राजेंद्र नगर टर्मिनल, गाँधी मैदान सहित इन इलाकों में मिलेगा 15 रूपए में भरपेट खाना, ये हे मेन्यू

Published

on

बिहार की राजधानी पटना में एक बेहतरीन पहल की शुरुआत की गई है। जो गरीबों और मध्यमवर्गीय लोगो के लिए एक वरदान रूप है। आज के युग में जहाँ महंगाई अपने सारे रिकॉर्ड को तोड़ रही है, ऐसे समय में लोग 15 रूपए में भी भोजन अच्छे से भर पेट कर सकेंगे। राजधानी पटना के 20 स्थानों से महापौर सीता साहू ने इसकी शुरुआत की है। दिहारी मजदूरी करने वाले, रिक्शा चालक व जरूरतमंद लोगों को कम मूल्य में बेहतर स्तर का भोजन मिल सकेगा, जिससे उनके प्रतिदिन होने वाले खर्च में भी काफी बड़ी राहत आ जाएगी।

इधर मेयर सीता साहू ने इस पहल की शुरुआत करते हुए कही की इस पहल से जहाँ लोगों का स्वास्थ्य ठीक रहेगा, तो वहीं उनके खर्च में भी कमी आएगी। निगम ने 20 स्थानों पर यह व्यवस्था की है, जिसमें पटना निगम के मौर्य लोक कंपलेक्स, राजेंद्र नगर टर्मिनल, बस स्टैंड के पास से इसकी शुरुआत कर दी गई है। आपको बता दे कि इन स्थानों का चयन भामाशाह फौंडेशन के द्वारा किया गया है, गाँधी मैदान के पास स्थित कारगिल चौक के पास भी लोग 15 रूपए में ही भरपूर भोजन का लुफ्त उठा सकेंगे। इसका उद्घाटन बीते दिनो ही सीता साहू के द्वारा किया गया।

आपको पता हो कि राजधानी पटना में इस तरह के पहल की शुरुआत पहले भी की जा चुकी है। कुछ दिनों पहले ही राजधानी के गायघाट में गरीब और निर्धन लोगों के लिए बने रैन बसेरा में इस तरह के ही व्यवस्था की शुरुआत की गई थी। यहाँ भी मात्र 15 रूपए में भामाशाह फाउंडेशन के द्वारा भरपेट भोजन दिया जा रहा है।

साथ ही बता दें कि 15 रुपए में मिलने वाले भोजन में दिन में लोगो को चावल, दाल, भुजिया के साथ अचार दिया जाता है। तो वहीं रात्रि के समय मिलने वाले भोजन में इतने ही रुपए में अर्थात 15 रुपये में ही कुल 5 रोटी के साथ दाल, सब्जी, भुजिया और अचार परोसा जाता है। इस पहल की उद्घाटन महापौर सीता साहू के द्वारा ही कि गई है।

Trending