Connect with us

BIHAR

बिहार के पटना की बढ़ेगी रौनक, जल्द ही बन कर तैयार होगा बहुमंजिला बापू टावर

Published

on

बहुत ही जल्द पटना की रौनक बढ़ती नजर आएगी। भवन निर्माण विभाग की योजनाओं की समीक्षा करते हुए बिहार  के CM नीतीश ने इसकी घोषणा की है। ड्रीम प्रोजेक्ट के तहत बहु मंजिला बापू टावर बनकर तैयार होगा। साथ ही बता दें कि आज ही CM नीतीश ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से इसके डिजाइन को भी सबके समक्ष प्रस्तुत किया है।

CM नीतीश ने इसके प्रोजेक्ट से जुड़ी तमाम चीजों को विस्तृत रूप में बताया है। बापू टावर राष्ट्रपति महात्मा गाँधी को समर्पित रहेगा। इसके बनने से पटना की रौनक बढ़ेगी। यह राजधानी पटना के गर्दनीबाग में 6 मंजिला होगा और यह 7 एकड़ के क्षेत्रफल में बनेगा।

साथ ही बापू टावर को आधुनिक तकनीक से बनाते हुए, इसे भूकंपरोधी भी बनाया जाएगा। ऐसा अनुमान है, कि इस टावर को इसी वर्ष के अंत तक बनाया जाएगा। बापू टावर को बनाने में 85 करोड़ की लागत आएगी। बापू टावर में गाँधी से जुड़ी तमाम चीजों को सहेज कर रखा जाएगा, जिसका लोग दीदार करेंगे।

बापू टावर में लोगों की सुविधाओं का ध्यान रखते हुए, इसमें लिफ्ट की भी सुविधा प्रदान की जाएगी। मुख्यमंत्री ने गाँधी जी के विचारों को लोगों को अनुकरण करने की बात कही। CM ने कहा– “इसका अनुकरण करते हुए हमारी सरकार ने महिला उत्थान, शराबबंदी, सामाजिक कुरीति उन्मूलन कार्य किये है, इसे भी प्रदर्शित करें।”

Trending