Connect with us

BIHAR

तेज प्रताप की बढ़ सकती है मुश्किलें, हाईकोर्ट ने निर्देश कर तेज से माँगा जवाब

Published

on

हसनपुर से विधायक व लालू यादव के बड़े पुत्र तेज प्रताप यादव की परेशानियां कम होने का नाम नहीं ले रही है। अब हाईकोर्ट ने तेज प्रताप से संपत्ति का पूरा ब्यौरा मांगा है, और निर्धारित समय से पहले जानकारियों को देने का निर्देश दिया है‌। हसनपुर चुनाव में नामांकन के दौरान तेज प्रताप पर दिए गए जानकारी में गड़बड़ी करने का आरोप विजय कुमार यादव ने लगाया है।

बता दें कि तेज प्रताप के निर्वाचन को विजय कुमार यादव ने हाई कोर्ट में चुनौती दी है। जिसके बाद हाईकोर्ट ने दोनों पक्षों को 30 सितंबर से पहले अपना–अपना विवादित पक्ष रखने का निर्देश दिया है। पक्ष रखने के बाद गवाही की प्रक्रिया शुरू होगी। साथ ही बता दें कि विजय कुमार यादव ने अपने याचिका में आरोप लगाया है, कि तेज प्रताप ने हसनपुर विधानसभा चुनाव में विधायक के नामांकन के दौरान जानकारी सही रूप से नहीं दी है। धारा 123 के दो तहत किसी भी कैंडिडेट्स को नॉमिनेशन के दौरान अपनी संपत्ति का पूरा ब्यौरा देना होता है।

विजय कुमार यादव ने दायर याचिका में लिखा है, तेज प्रताप ने संपत्ति से जुड़ी जानकारी को अधूरा रखा है। जिसके लिए उन्हें निर्वाचन रद्द कर देनी चाहिए। अब यह देखना बाकी विधायक तेज प्रताप यादव अपना पक्ष हाईकोर्ट में कब तक रखेंगे। बता दें कि जो कैंडीडेट्स जानकारी में गड़बड़झाला करते हैं, उन पर चुनाव आयोग कार्रवाई करती है। और वैसे उम्मीदवारों को क्रप्टस के श्रेणी में रखा जाता है।

बता दें कि तेज प्रताप यादव अक्टूबर के 16 तारीख को अपना नॉमिनेशन किया था, और 10 नवंबर को चुनावी नतीजे में हसनपुर के विधायक घोषित किए गए थे। इससे पहले वह महुआ से विधायक चुने गए थे, जिसके बाद जदयू से गठबंधन की सरकार में 16 महीने स्वास्थ्य मंत्री का जिम्मा संभाला था।

Trending