Connect with us

TECH

बिहार के गाँवों को अब BSNL द्वारा तोहफा, हाई स्पीड वाईफाई की सुविधा सिर्फ 69 रुपये में मिलेगा 1 महीने तक

Published

on

बिहार राज्य के लोगो को मिला भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) का बड़ा तोहफा डिजिटल को बढ़ावा देने के उदेश्य से BSNL ‘पीएम बानी योजना’ के तहत पब्लिक डेटा को बढ़ावा देगी। अब सिर्फ 69 रुपए में 1 महीने तक हाई स्पीड अनलिमिटेड डाटा मिलेगा। BSNL अपने बिजनेस का 65 प्रतिशत राशि अपने पार्टनर को देगी। 3 मॉडल को पीडीओ से कनेक्ट किया जाएगा। इस बिजनेस से छोटे-छोटे अन्य कारोबारी भी जुड़ सकते हैं इसके लिए 20-25 हजार रुपए खर्च करने होंगे।

कंपनी का यह दावा है कि यूजर्स को 10MB प्रति सेकंड के हाई स्पीड से डाटा मिलेगा। बिहार राज्य के नूरसराय में 23 नवंबर को इस प्रोजेक्ट की शुरुआत हो रही है। मॉडल का विस्तार करने के लिए इस पर प्लानिंग भी हो रही है। तीसरे मॉडल के अनुसार बड़े क्षेत्र को पीपीपी मोड पर लिया जा सकता है। BSNL एक्सचेंज के आसपास क्षेत्र के लोगों को यह सुविधा उपलब्ध होगी। पीडीओ से 50-100 मीटर दूरी तक वाईफाई की सुविधा उपलब्ध होगी।

BSNL ने अपने पांचो बिजनेस एरिया को पटना, मुजफ्फरपुर, भागलपुर, गया और दरभंगा को कम से कम 10-10 पीडीओ खोलने का का निर्देश दिया है। हालांकि BSNL इस योजना पर काम शुरू करने में देरी कर रही है। BSNL सीएफए जीएम का कहना हैं कि पीडीओ के खुलने से लोगों को रोजगार और ग्रामीणों को सस्ते दर पर हाई स्पीड डाटा भी मिलेगा। राज्य के हर कोने-कोने में इस योजना को पहुंचाने पर NBSNL ने अपनी योजना बनाई है।

Trending