Connect with us

STORY

बिहार के अंकित डांसिन से कर रहे कमाल, अमेरिका सहित कई देशों में बजाया अपनी प्रतिभा का डंका

Published

on

बिहार के होनहार युवाओं का प्रतिभा आज पूरी दुनिया देख रही है। यूं तो यूपीपीएससी में टॉप करने से लेकर मॉडलिंग की दुनिया में बिहार के लाल कमाल कर रहे हैं। बिहार के अंकित अपने डांसिंग से विश्व पटल पर अपनी प्रतिभा का डंका बजा रहे हैं। अंकित युवाओं के रोल मॉडल बन गए हैं। अंकिता को अमेरिका से भी आमंत्रित किया जा चुका है।

राजधानी पटना के एक बेहद साधारण परिवार से आने वाले अंकित शुरू से ही कला में बेहद रुचि रखते हैं। फिर उन्होंने डांस करना शुरू कर दिया। बगैर कोई टीचर और क्लासेस के बिना ही डांस करने लगे। डांस क्लास नहीं होने के चलते उन्होंने यूट्यूब से डांस क्लास सीखकर धीरे-धीरे इसमें निपुणता हासिल कर ली। पटना के खेल मैदान में डांस ग्रुप बनाया जिसमें वह डांस के वीडियो बनाकर फेसबुक पर अपलोड करते रहे। लोग अंकित के डांस वीडियो को खासा पसंद करने लगे।

धीरे-धीरे अंकित को कई डांस प्रतियोगिता में पार्टिसिपेट करने का अवसर मिला वहां उन्होंने सफलता पाई फिर अमेरिका से बुलावा आया। अमेरिका में होने वाली वर्ल्ड हिप हॉप डांस चैंपियनशिप में भारत का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिला। लेकिन अंकित कुछ कारणों बस अमेरिका जाने से चूक गए। हालांकि अंकित डांस आइडियल शो यस किंग में भी नजर आ चुके हैं। अंकित आपने इस कामयाबी से बेहद खुश है। साधारण परिवार से आने वाले अंकित की चर्चा चारों ओर हो रही है।

Trending