Connect with us

BIHAR

बिहार की IPS बेटी ऐसी है की खूबसूरती में Heroines को भी पीछे छोड़ दे

Published

on

भारत देश की सबसे प्रतिष्ठित परीक्षा सिविल सर्विसेज 2019 का रिजल्ट जारी हुआ था। इस दौरान एक नाम की खूब वाहवाही हो रही थी। खुबसूरती में बॉलीवुड अभिनेत्री को भी मात देने वाली बिहार कैडर की IPS अधिकारी नवजोत सिम्मी ने यूपीएससी के जारी परिणाम में 735वीं रैंक हासिल किया था।

आईपीएस नवजोत सिमी पंजाब के गुरुदासपुर से बिलॉन्ग करती है। अपनी काबिलियत और कार्य क्षमता के दम पर हमेशा अपने खूबसूरती को लेकर भी सुर्खियों में रहती है। शुरुआत की पढ़ाई गाँव से ही करने के बाद नवजोत ने डॉक्टरी के तरफ रूख किया। बाबा जसवंत सिंह डेंटल कॉलेज, हॉस्पिटल और अनुसंधान संस्थान, लुधियाना से डेंटल सर्जरी (बीडीएस) में स्नातक की डिग्री हासिल की।

फिर सिविल सर्विसेज कि तैयारियों के लिए दिल्ली का रुख किया, जहां उन्होंने वाजी राज कोचिंग से अपनी तैयारी शुरू की। दूसरे प्रयास में ही 735 वीं रैंक हासिल कर आईपीएस अधिकारी बनने का गौरव प्राप्त था।

इधर सिम्मी नवजोत की चर्चाएँ इसलिए भी होती रहती है, कि उन्होंने पिछले वर्ष ही 14 फरवरी वैलेंटाइन डे के दिन ही हावड़ा में IAS तुषार से लव मैरिज शादी की थी। तुषार भी पंजाब से ही बिलॉन्ग करते हैं। साथ ही सोशल साइट्स पर इनके चाहने वालों की भीड़ लाखों की संख्या में है। जो नवजोत सिम्मी की खूबसूरती की तारीफ में कसीदे पढ़ते रहते हैं।

Trending