Connect with us

BIHAR

बिहार की बेटी प्रगति का अंडर-19 चैलेंजर ट्रॉफी में हुआ चयन, लड़कों के साथ खेलती थी क्रिकेट

Published

on

बिहार की बेटी ने एक बार फिर कमाल की है। बिहार के वैशाली की राजापाकर से आने वाली प्रगति सिंह का चयन अंडर-19 चैलेंजर ट्रॉफी में हुआ है। बीसीसीआई द्वारा जयपुर में आयोजित हो रही चैलेंजर ट्रॉफी में प्रगति सिंह अमृतसर के तरफ से खेलती नजर आएगी। प्रगति हरफनमौला खिलाड़ी है, बतौर ऑल राउंडर उन्हें टीम में चुना गया है। 7 नवंबर तक होने वाले चैलेंजर ट्रॉफी के मुकाबलों में पंजाब से चार महिला खिलाड़ी है, जिसमें अमृतसर गेम एसोसिएशन की तरफ से प्रगति सिंह चयनित हुई है। प्रगति का पढ़ाई से लेकर क्रिकेट तक का सफर शानदार रहा है।

प्रगति के पिता प्रमोद सिंह बताते हैं कि बेटी विस्फोटक बल्लेबाज के साथ ही मध्यम गति के गेंदबाज हैं। फिल्डिंग डिपार्टमेंट में भी प्रगति का कोई जवाब नहीं है। क्रिकेट के प्रति बचपन से ही रुझान रहा है। कैंपस फील्ड में प्रगति लड़कों के साथ ही क्रिकेट खेलती थी। मनोहर लाल ने बच्चों को क्रिकेट के गुर सिखाना शुरू किया तब प्रगति ने प्रगति मैदान में लड़कों के साथ ही क्रिकेट में दो-दो हाथ करती थी।

प्रगति की इस कामयाबी से उनका परिवार गौरवान्वित महसूस कर रहा है। पैतृक निवास के इलाके के लोग भी कामयाबी की खबर सुनकर खुशी से गदगद है। प्रगति की मां बताती है कि पिता ड्यूटी में तैनात थे। तो प्रगति को वो खुद मैदान में ले जाकर क्रिकेट के लिए अभ्यास कराती थी। अमृतसर गेम्स एसोसिएशन 3बी के लिए खेलते हुए प्रगति सिंह से पूरे बिहार को बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है।

Trending